Gurmeet Ram Rahim News: मिल सकती है उम्रकैद या फिर फांसी!
देश | पंजाब| नया इंडिया| Gurmeet Ram Rahim News: मिल सकती है उम्रकैद या फिर फांसी!

Ranjit Singh Murder Case में डेरा प्रमुख Gurmeet Ram Rahim Singh की सजा पर फैसला आज, पंचकूला में धारा 144 लगाई गई

चंडीगढ़ | Gurmeet Ram Rahim News: डेरा प्रमुख राम रहीम पर आज सोमवार को कोर्ट में रणजीत सिंह हत्याकांड मामले में सजा को लेकर फैसला होने जा रहा है। पंचकूला में सीबीआई की विशेष अदालत डेरामुखी गुरमीत राम रहीम सिंह (Gurmeet Ram Rahim Singh) समेत 5 आरोपियों को सजा सुना सकती है। कोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सहित 5 लोगों को इसी महीने दोषी करार दिया था।

Gurmeet Ram Rahim News: डेरा प्रमुख राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) पर होने जा रहे फैसले को देखते हुए सिरसा में पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। शहर से डेरा सच्चा सौदा तक जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस नाकाबंदी की गई हैं। इसी के साथ अर्धसैनिक बलों को भी अलर्ट कर दिया गया है।

Ram Rahim sentenced today

ये भी पढ़ें:- भारतीय टीम के सिक्सर किंग और पूर्व बल्लेबाज Yuvraj Singh अरेस्ट, फिर जमानत पर रिहा

सुरक्षा के मध्यनजर धारा 144 लगाई गई
डेरा प्रमुख पर फैसले को लेकर कोई बवाल नहीं हो जाए जिसके चलते सुरक्षा व्यवस्था चाकचैबंद कर दी गई है। पंचकूला में धारा 144 लगा दी गई है। लोगों के इकट्ठा होने और किसी भी तरह के हथियार को साथ लेकर चलने पर प्रतिबंध है।

ये भी पढ़ें:- किसानों का मोदी सरकार में राज्यमंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग को लेकर ‘रेल रोको’ आंदोलन आज

मिल सकती है उम्रकैद या फिर फांसी!
रणजीत सिंह हत्याकांड मामले में कोर्ट ने जिन धाराओं के तहत आरोपियों को दोषी करार दिया है, उसके अनुसार, इनको उम्रकैद या फांसी की सजा हो सकती है। डेरामुखी गुरमीत राम रहीम सिंह और कृष्ण कुमार को आईपीसी की धारा-302 और 120 बी के तहत दोषी पाया गया है।

ये भी पढ़ें:- Gujarat: Surat में भीषण आग, बिल्डिंग में घिरे लोगों ने लगाई ऊपर से छलांग, कई घायल अस्पताल में भर्ती

ये भी है पूरा मामला
डेरा सच्चा सौदा की प्रबंधन समिति के सदस्य रहे कुरुक्षेत्र निवासी रंजीत सिंह की 10 जुलाई 2002 को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। गोलियां मारने के बाद हत्यारों ने इस्तेमाल किए गए हथियार डेरे में जाकर फरार हो गए थे। इस मामले में 8 अक्टूबर को पंचकूला स्थित हरियाणा स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम, तत्कालीन डेरा प्रबंधक कृष्ण लाल, अवतार, जसबीर और सबदिल को दोषी करार दिया था। आपको यह भी बता दें कि, डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम साध्वियों से यौन शोषण के मामले में पहले से ही जेल की सलाखों के पीछे बंद है और 20 साल की सजा काट रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
वीआईपी पार्टी के विधायक मुसाफिर पासवान का निधन
वीआईपी पार्टी के विधायक मुसाफिर पासवान का निधन