nayaindia नवादा के जिलाधिकारी बेस्ट इलेक्ट्रल प्रैक्टिसेस अवार्ड से सम्मानित - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

नवादा के जिलाधिकारी बेस्ट इलेक्ट्रल प्रैक्टिसेस अवार्ड से सम्मानित

नवादा। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर आज बिहार में नवादा के जिलाधिकारी कौशल कुमार को इलेक्ट्रल के क्षेत्र में बेहतर काम के लिए सम्मानित किया गया है।
नवादा के उप विकास आयुक्त (डीडीसी) वैभव चौधरी ने यहां बताया कि बिहार के

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर निवास ने पटना में राज्य स्तर पर नवादा के जिलाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी कौशल कुमार को इलेक्ट्रल के क्षेत्र में बेहतर काम करने के लिए बेस्ट इलेक्ट्रॉल प्रैक्टिसेस अवार्ड से सम्मानित किया है।

वोटरलिस्ट में महिलाओं का प्रतिशत बढ़ने को लेकर जिलाधिकारी को यह सम्मान मिला है। चौधरी ने बताया कि नवादा के वोटरलिस्ट में महिलाओं का अनुपात 917 था लेकिन बेहतर प्रयास के कारण यह संख्या बढ़कर 927 तक पहुंच गयी है। वहीं, नवादा में 32 हजार दोहरी प्रविष्टी थी और इसका भी निराकरण कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि शत प्रतिशत वोटर कार्ड जैसे काम को लेकर भी कुमार को सम्मानित किया गया है। गौरतलब है कि विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत नवादा जिले में 16 लाख 75 हजार 676 वोटर हैं। जिसमें 8 लाख 68 हजार 697 पुरूष एवं 8 लाख 4 हजार 904 महिला मतदाता हैं। इसमें थर्ड जेंडर की संख्या 75 है।

दूसरी तरफ, नवादा नगर में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया । इस कार्यक्रम में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक रहने की शपथ दिलाई गई। डीडीसी की उपस्थिति में आयोजित इस कार्यक्रम में नये वोटरों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर नवादा के उप निर्वाचन पदाधिकारी निवास, डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार समेत कई लोग मौजूद थे।

Leave a comment

Your email address will not be published.

one × 2 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
नफरत है अंधा-मूर्ख बनाने का केमिकल!
नफरत है अंधा-मूर्ख बनाने का केमिकल!