राजस्थान में आज फिर आंधी-तूफान और बारिश का अलर्ट, गिर सकते हैं ओले - Naya India
देश | राजस्थान| नया इंडिया|

राजस्थान में आज फिर आंधी-तूफान और बारिश का अलर्ट, गिर सकते हैं ओले

जयपुर। राजस्थान में सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ का असर आज बुधवार को भी रहने वाला है। मौसम विभाग ने बुधवार को भी पश्चिमी विक्षोभ के चलते आंधी-बरसात का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान हवा की रफ्तार 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटा रह सकती है। राज्य के कई जिलों में धूलभरी आंधी के साथ हल्की बरसात व कहीं कहीं ओलावृष्टि भी देखने को मिल सकती है। साथ ही बदले मौसम के चलते तापमान में मामूली गिरावट भी होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें:- बाहरी राज्यों से Rajasthan आने वाले लोग सावधान, Web Portal पर सूचनाएं डालनी होंगी अनिवार्य, ये रहा Link

राज्य में कल भी कई जिलों में आंधी-बरसात से राजधानी जयपुर, जैसलमेर, बीकानेर, श्रीगंगानगर, जोधपुर, नागौर, चूरू व हनुमानगढ़ सहित कई जिलों में लोगों को गर्मी से राहत मिली। बीकानेर के सीमावर्ती गांवों में कल बारिश के साथ ओले भी गिरे।

यह भी पढ़ें:- राजस्थान सरकार का आदेश! अब सब्जी, दूध, किराने का सामान बेचने वालों को भी लगेगा कोरोना का टीका

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण अगले चैबीस घंटे में कई जिलों में मौसम बदला रहेगा। इससे सीकर, दौसा, अजमेर, भीलवाड़ा, सवाई माधोपुर, अलवर, भरतपुर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनूं, हनुमानगढ़, जयपुर, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर व श्रीगंगानगर में आंधी व बरसात की आषंका है।

यह भी पढ़ें:- राजस्थान में कोरोना विस्फोट जारी, 24 घंटे में मिले 12201 नए संक्रमित, 64 लोगों की गई जान

राजस्थान में 24 अप्रेल से एक बार फिर से मौसम में गर्माहट बढ़ना शुरू हो जाएगी। रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान के कई जिलों में तापमान फिर से बढ़ने लगेगा और अब बाड़मेर, जैसलमेर, फलौदी, बीकानेर, पाली, नागौर और चित्तौडगढ़ जैसे कुछ स्थानों पर पारा 42 डिग्री तक बढ़ सकता है।

यह भी पढ़ें:- राजस्थान में बदला मौसम, तेज अंधड़ से पेड़ गिरे, कई इलाकों में झमाझम

यह भी पढ़ें:- Rajasthan: RU नहीं करेगा छात्रों को प्रमोट, यूजी और पीजी के टाइमटेबल जारी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *