Earthquake in Katra: कटरा में तड़के 5.08 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए
देश | जम्मू-कश्मीर | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Earthquake in Katra: कटरा में तड़के 5.08 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए

Earthquake in Katra: भूकंप के झटकों से हिला जम्मू-कश्मीर का कटरा, नींद से उठकर भागे लोग

in Himachal Pradesh

जम्मू |  Earthquake in Katra: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) का कटरा आज सुबह भूकंप के झटकों से हिल गया। आज गुरुवार को तड़के जब लोग नींद में थे तो धरती अचानक कांप उठी। कटरा में तड़के 5.08 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए है। जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.6 मापी गई है। हालांकि इन झटकों से किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं आई है।

ये भी पढ़ें :- Afghanistan के राष्ट्रपति अशरफ गनी का लगा सुराग, परिवार के साथ यहां ले रखी है शरण

नींद से उठकर भागे लोग
Earthquake in Katra: कटरा में तड़के भूकंप के झटके उस समय महसूस किए गए जब लोग नींद में थे। झटके महसूस होने पर कई लोग घबरा कर घरों से बाहर निकल आए। भूकंप से एक बार तो अफरा-तफरी का मौहल हो गया, लेकिन भूकंप की तीव्रता कम होने के कारण धीरे-धीरे सब सामान्य हो गया। इन झटकों से अभी तक किसी नुकसान की खबर नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें :- केरल में 24 घंटे में 179 लोगों की मौत, 21 पार नए संक्रमित, अब छुट्टी के दिन भी जारी रहेगा वैक्सीनेशन का काम

ये भी पढ़ें :- खाना पकाने का तेल सस्ता होगा, आयात कम होगा.. कैबिनेट ने 11,040 करोड़ रुपये की योजना को मंजूरी दी

इस महीने दूसरी बार आया भूकंप
आपको बता दें कि जम्मू और कश्मीर में इस अगस्त के महीने में दो बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं। इससे पहले 4 अगस्त को राज्य में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। तब भी तड़के 4 बजे के करीब भूकंप आया था, लेकिन भूकंप की तीव्रता इस बार से अधिक 5.2 मापी गई थी।

ये भी पढ़ें :- कौन हैं अफ़ग़ानिस्तान के नए ‘कार्यवाहक राष्ट्रपति’ और पूर्व गुरिल्ला फ़ाइटर अमरुल्ला सालेह?

ये भी पढ़ें :- ICC Test Ranking : लॉर्ड्स टेस्ट के बाद रैंकिंग में जबरदस्त बदलाव – विराट कोहली को नुकसान, रूट और रोहित की हुई चांदी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
आइये जानते है पृथ्वी के इन स्थानों के बारे में जहां पर नहीं होता सूर्यास्त? जानें यहां की जलवायु और जिंदगी के बारें में..
आइये जानते है पृथ्वी के इन स्थानों के बारे में जहां पर नहीं होता सूर्यास्त? जानें यहां की जलवायु और जिंदगी के बारें में..