nayaindia Delhi Excise Policy Scam में ईडी का बड़ा एक्शन, आरोपी अमित ...
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Delhi Excise Policy Scam में ईडी का बड़ा एक्शन, आरोपी अमित ...

Delhi Excise Policy Scam में ईडी का बड़ा एक्शन, आरोपी अमित अरोड़ा गिरफ्तार

File Photo

नई दिल्ली | Delhi Excise Policy Scam: केंद्रीय जांच एजेंसी (ईडी) ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली आबकारी पॉलिसी घोटाला मामले में अमित अरोड़ा को गिरफ्तार किया है। इस मामले में ईडी की ये छठी गिरफ्तारी है। आरोप है कि दिल्ली सरकार ने कानून ताक पर रखकर अमित अरोड़ा को एनओसी दी थी। इस गिरफ्तारी के बाद से अब दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर शिकंजा कसने के आसार और बढ़ गए हैं। वहीं दूसरी ओर , दिल्ली में शराब घोटाले को लेकर सीबीआई की चार्जशीट पर आज राऊज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होगी। 10 हजार पन्नों की चार्जशीट में 7 आरोपियों के नाम है। हालांकि, इस चार्जशीट में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है।

ये भी पढ़ें:- टोयोटा के उपाध्यक्ष विक्रम एस किर्लोस्कर का हार्ट अटैक से निधन

जानकारी में सामने आ रहा है कि, अमित अरोड़ा बडी रिटेल और 13 अन्य कंपनियों का डायरेक्टर है और इससे पहले 37 कंपनियों के निदेशक पद से भी जुड़े रहे हैं। अमित अरोड़ा को मंगलवार रात धन शोधन रोकथाम अधिनियम (PMLA) की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। अब अरोड़ा को कोर्ट में पेश किए जाने की तैयारी है। जिसके माध्यम से जांच एजेंसी उनके लिए हिरासत मांग करेगी।

ये भी पढ़ें:- पंत की जगह Sanju Samson को मौका न देने पर शिखर धवन पर भड़के फैंस

बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक हैं अरोड़ा
Delhi Excise Policy Scam: अमित अरोड़ा गुरुग्राम स्थित ‘बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड’ के निदेशक हैं। ये भी बताया जा रहा है कि अमित अरोड़ ने ही पॉलिसी बनाकर मंत्रियों से साठगांठ कर पैसे लाने का काम किया था। अरोड़ा ही वह शराब कारोबारी है, जो स्टिंग ऑपरेशन में भी दिखाई दिया था। इस संबंध में पहले भी ईडी ने अमित अरोड़ा से पूछताछ की थी। जिसके बाद ईडी ने उसके खिलाफ करते हुए कई ठिकानों पर रेड भी मारी थी।

ये भी पढ़ें:- पाक सेना के ऑपरेशन में दस आतंकी ढेर

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 − eight =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अवैध धर्मांतरण की मंशा सफल नहीं होगी: योगी
अवैध धर्मांतरण की मंशा सफल नहीं होगी: योगी