nayaindia Hyderabad BJP RSS Latest : हैदराबाद को 'भाग्यनगर' बनाने के कवायद शुरू, RSS
देश| नया इंडिया| Hyderabad BJP RSS Latest : हैदराबाद को 'भाग्यनगर' बनाने के कवायद शुरू, RSS

हैदराबाद को ‘भाग्यनगर’ बनाने के कवायद शुरू, RSS के ट्वीट से हलचल…

Haidrabad BJP RSS Latest :

नई दिल्ली | Hyderabad BJP RSS Latest : राष्ट्रीय सेवक संघ ( RSS) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले एक बार फिर से हैदराबाद का नाम बदलने का मुद्दा उठाया है. इस संबंध में RSS ने अपने ट्विटर हैंडल से हैदराबाद को भाग्यनगर कहा है. बता दें कि BJP और RSS काफी पहले से इस मामले को उठा रहे हैं. हालांकि इस बार RSS ने स्पष्ट मांग नहीं की है बल्कि संघ की समन्वय बैठक की जानकारी देने के लिए हैदराबाद की जगह भाग्यनगर शब्द का प्रयोग किया है. ट्वीट में लिखा गया है कि RSS संघ से संबंधित समाज जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत विभिन्न संगठन के प्रमुख पदाधिकारियों की बैठक 5 से 7 जनवरी 2022 को भाग्यनगर (हैदराबाद) तेलंगाना में आयोजित होगी जा रही है.

योगी और अमित शाह का चुके हैं ये बात

Haidrabad BJP RSS Latest : बता दें कि इसके पहले भी भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं ने हैदराबाद का नाम भाग्यनगर करने की मांग की है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अमित शाह ने हैदराबाद मुंसिपल के चुनाव में यह बात कही थी. उस समय योगी आदित्यनाथ ने कहा था कुछ लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि हैदराबाद का नाम भाग्यनगर हो सकता है क्या? मैंने जवाब दिया कि क्यों नहीं भाजपा की सरकार बनने के बाद जब फैजाबाद अयोध्या और इलाहाबाद प्रयागराज बन सकती है तो हैदराबाद भी भाग्यनगर बन सकता है.

इसे भी पढ़ें-दिल्ली में फिर कोरोना ब्लास्ट! 24 घंटे में मिले 102 नए कोरोना संक्रमित, एक की मौत, ओमिक्राॅन केस बढ़कर 54 हुए

BJP नाम बदलने में रही अव्वल

Hyderabad BJP RSS Latest : भारतीय जनता पार्टी में देश और उत्तर प्रदेश में नाम बदल कर भी खासा नाम कमाया है. बता दें कि केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद दिल्ली के औरंगजेब रोड का नाम डॉक्टर अब्दुल कलाम मार्ग रखा गया था. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद से लगातार नाम बदलने की प्रक्रिया जारी रही है. ऐसे में अब अगर हैदराबाद भाग्यनगर बन जाता है तो बड़ी हैरानी नहीं होगी. लेकिन इसके लिए पहले हैदराबाद में भारतीय जनता पार्टी को चुनाव जीतकर लोगों का विश्वास हासिल करना होगा.

इसे भी पढ़ें-66 वर्ष की उम्र में ‘ड्रींम गर्ल’ को पाने के लिए सड़क किनारे लगवाया बड़ा सा विज्ञापन, लोगों ने कहा चचा…

Leave a comment

Your email address will not be published.

sixteen + 8 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
संकेत या एक घटना?
संकेत या एक घटना?