Corona Impact: चुनाव आयोग ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में विधान परिषद चुनाव टाले - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

Corona Impact: चुनाव आयोग ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में विधान परिषद चुनाव टाले

New Delhi: देश में कोरोना के बढ़ते मामले सबके लिए परेशानी की सबब बन सकते हैं. कोरोना के बढ़े हुए मामलों के कारण पहले भी चुनाव आयोग की कार्यशैली पर सवाल खड़े हुए थे.  वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार आमसान छू रहा है. आए दिन भारी संख्या में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. वहीं कोरोना से होने वाली मौतों का सिलसिला भी थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है. ऐसे में चुनाव आयोग ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में विधान परिषदों के लिए होने वाले द्विवार्षिक चुनावों को टाल दिया है. चुनाव आयोग ने कहा है कि स्थिति में सुधार होने के बाद इस पर विचार किया जाएगा.कोरोना वायरस की चिंताजनक स्थिति के मद्देनजर भारत निर्वाचन आयोग ने गुरुवार को कहा कि चुनाव आयोग ने इस मामले की समीक्षा की और निर्णय लिया कि कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के विधान परिषदों के लिए द्विवार्षिक चुनाव कराना तब तक उचित नहीं होगा, जब तक कि महामारी की स्थिति में सुधार नहीं हो जाता और और माहौल चुनावों के अनुकूल नहीं हो जाता.

आयोग को करना पड़ा था आलोचनाओं का सामना

बता दें कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच पश्चिम बंगाल समेत चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव कराए जाने को लेकर चुनाव आयोग को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है. देश में कोरोना लगातार कोरोना अपना कहर बरपा रहा है. आज कोरोना के नए आंकड़ों में थोड़ा इजाफा हुआ है. बीते 24 घंटों में देश में कुल 3 लाख 62 हजार 389 नए मामले सामने आए हैं, वहीं देश में कोरोना से मौत के मामले चार लाख से ऊपर ही बने हुए हैं.

इसे भी पढें-‘पा फिल्म’ नहीं देख पाए थे तो मिल लें रियल लाइफ Auro , मां के पेट से है बीमारी

24 घंटे में सामने आए साढ़े तीन लाख नये मामले

24 घंटे में कोरोना के 3 लाख 48 हजार 421 नए मामले सामने आए थे, और 4 हजार 127 मरीजों ने कोविड-19 के चलते अपनी जान गंवाई, अच्छी खबर रही कि 3 लाख 51 हजार 740 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए. इसके साथ ही देश में कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 2.33 करोड़ हो गई है. देश में फिलहाल 3704099 से अधिक एक्टिव केस हैं, वहीं 19382642 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं.

इसे भी पढें- ‘पा फिल्म’ नहीं देख पाए थे तो मिल लें रियल लाइफ Auro , मां के पेट से है बीमारी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कपिल शर्मा से दोस्ती पर कृष्णा अभिषेक ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हम प्रतिद्वंद्वी ….
कपिल शर्मा से दोस्ती पर कृष्णा अभिषेक ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हम प्रतिद्वंद्वी ….