अजब गजब : शादी के बीच में हुई दुल्हन की मौत, कमरे में शव को रखकर छोटी बहन से कर दी शादी... - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

अजब गजब : शादी के बीच में हुई दुल्हन की मौत, कमरे में शव को रखकर छोटी बहन से कर दी शादी…

Etawah:भारत में शादियों के दौरान अजीबोगरीब किस्से सुनने को मिल जाते हैं. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के इटावा से भी सामने आया है. जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के इटावा में विवाह कार्यक्रम बड़ी शांति से आयोजित किया जा रहा था. शादी समारोह में उस समय उथल पुथल मच गई जब चलती शादी के दौरान ही अचानक दुल्हन बेहोश होकर गिर गई. दुल्हन के बेहोश हो जाने के बाद परिवार वाले आनन-फानन में उसे लेकर एक निजी अस्पताल चले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. डॉक्टरों के अनुसार दुल्हन की मौत का कारण हृदय की गति का रुक जाना था.

होने वाली साली बन गई बीवी

इस घटना के बाद शादी समारोह में आए हुए सभी लोगों में मातम सा पसर गया. दोनों पक्षों के लोगों को समझ नहीं आ रहा था कि अब क्या किया जाए. ऐसे में वधू पक्ष में वर पक्ष के सामने प्रस्ताव रखा जिसे सभी ने मान भी लिया. वधू पक्ष की ओर से वर पक्ष को कहा गया कि वे बारात लेकर आए हैं तो खाली हाथ ना लौटें. उन्होंने दुल्हन की छोटी बहन से दूल्हे की शादी करने का प्रपोजल दिया जो लड़के वालों ने स्वीकार भी कर लिया. इसके बाद जिस मंडप पर बड़ी बहन की शादी होने वाली थी उसी मंडप में छोटी बहन की शादी उसी दूल्हे के साथ करा दी गई.

इसे भी पढ़ें-  26 जनवरी को लाल किले पर कब्जा कर ऐसा करना चाहते थे उपद्रवी, पुलिस की चार्जशीट में हुआ खुलासा

शादी समारोह तक घर पर ही रखा शव

वधू पक्ष को जब दुल्हन की मौत की खबर की जानकारी मिली तो उन्होंने दुल्हन का शव लेकर एक कमरे में रख दिया. इसके बाद छोटी बहन से शादी तय होने के कारण सभी शादी की तैयारी में फिर से जुट गए. जानकारी के अनुसार विवाह समारोह पूरी तरह से संपन्न होने के बाद शव को कमरे से निकाला गया और अंतिम संस्कार कर दिया गया. पता चला है कि अंतिम संस्कार के दौरान वर पक्ष के लोग भी वहीं मौजूद रहे और अंतिम संस्कार के रस्मो रिवाज में भी शामिल हुए.

इसे भी पढ़ें- LPG की सब्सिडी मिल रही है या नहीं ऐसे करें चेक, टोल फ्री नंबर भी है उपलब्ध

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
125वीं जयंती पर होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करेंगे पीएम, इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भव्य प्रतिमा
125वीं जयंती पर होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करेंगे पीएम, इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भव्य प्रतिमा