ताजा पोस्ट

Exit Poll Live : गोवा में दीदी का 'खेला हौबे', किसी को स्पष्ट जनादेश नहीं ...

ByNI Desk,
Share
Exit Poll Live : गोवा में दीदी का 'खेला हौबे', किसी को स्पष्ट जनादेश नहीं ...
नई दिल्ली | Exit Poll Goa Election : पांचो राज्य में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद अब एग्जिट पोल के संभावित नतीजे सामने आने लगे हैं. सी वोटर के एग्जिट पोल के अनुसार गोवा में भारतीय जनता पार्टी को 33% वोट मिलती दिखाई दे रही है. बंगाल से उड़कर बुआ तक का सफर तय करने वाली ममता बनर्जी भी गोवा में खेला करने की स्थिति में है. इसके पीछे का कारण पहली बार गोवा विधानसभा में चुनाव लड़ने वाली ममता बनर्जी की पार्टी का 11 सीटों का अनुमान लगाया गया है. यहां भारतीय जनता पार्टी की वोटिंग प्रतिशत तो अच्छी है लेकिन सीटों में इन वोटों में नहीं बदल नहीं कर पा रही है. आज का गो गोवा में 14 से 18 सीटों का अनुमान लगाया गया है. वहीं कांग्रेस को 15 से 20 सीटें मिलने का अनुमान है.

सत्ता की चाभी दीदी के पास

Exit Poll Goa Election : गोवा में इस बार एग्जिट पोल के परिणामों के अनुसार सत्ता की चाभी ममता बनर्जी के पास होने वाली है. ममता दीदी कि टीएमसी इस बार 7 सीट लाती हुई दिखाई दे रही है. दूसरी ओर किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है. ममता बनर्जी इस विधानसभा चुनाव में गोवा में अहम भूमिका में आ गई है. इसे भी पढ़ें -Exit Poll में का बा… यूपी में बाबा बा… भाजपा के पक्ष में शुरूआती रूझान …

14 फरवरी को हुई थी वोटिंग 

Exit Poll Goa Election : बता दें कि गोवा में 14 फरवरी को वोटिंग हुई थी. चुनाव के दौरान कुल वोटरों में से 78.4% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. हमेशा से गोवा में वोटिंग प्रतिशत काफी अच्छा रहा है. पंजाब और उत्तर प्रदेश की तुलना में गोवा का चुनाव सभी राजनीतिक पार्टियों के लिए फंसता हुआ दिखाई देता है. ऐसे में इस बार गोवा में जमकर तोड़ जोड़ की राजनीति होने की गुंजाइश है. हालांकि यह अभी शुरुआती रुझान है उम्मीद की जा सकती है 10 मार्च तक परिणामों में स्थिति स्पष्ट हो सकती है. इसे भी पढ़ें- 8 मार्च को राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का जन्मदिन, 1 लाख लोगों की भीड़ से होगा शक्ति प्रदर्शन!
Published

और पढ़ें