बाबा रामदेव ने वीडियो बनाकर कहा-ब्रह्मांड में ऑक्सीजन भर रखा है योग से लें अंदर, एक यूजन ने दिया मजेदार जवाब  - Naya India
देश | पते की बात| नया इंडिया|

बाबा रामदेव ने वीडियो बनाकर कहा-ब्रह्मांड में ऑक्सीजन भर रखा है योग से लें अंदर, एक यूजन ने दिया मजेदार जवाब 

New Delhi: कोरोना की दूसरी लहर से देशभर में डर का माहौल बना हुआ है. रोज 4 लाख से ज्यादा नये मामले सामने आ रहे हैं. इसके साथ ही देश में ऑक्सीजन की कमी से भी लोगों की तड़प-तड़प कर जान जा रही है.  इन हालातों मेॆ योग गुरु बाबा रामदेव का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में बाबा रामदेव ये कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि बेवजह लोगों ने नकारात्मक माहौल बना रखा है. बता दें कि बाबा रामदेव योग के जरिए शरीर में ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने का हमेशा दावा करते रहे हैं. इस वीडियो में भी वे दोनों नाक को ही ऑक्सीजन का दो सिलेंडर बताते दिखाई दे रहे हैं. सोशल मीडिया पर बाबा के इस वीडियो को मिलीजुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. एक यूजर ने लिखा है कि ये और बात है कि लोगों को आक्समिक स्थिति में जब ऑक्सीजन की जरूरत पड़ेगी तो बाबा का योग काम ना आएगा तब तो लोगों को ऑक्सीजन के सिलेंडर के ही जरूरत पड़ेगी.

ब्रह्मांड में भरा है ऑक्सीजन

बाबा के वायरल वीडियो में योग गुरु बाबा रामदेव दावा कर रहे हैैं कि भगवान ने पूरे ब्रह्मांड में ऑक्सीजन भर रखा है, ले तो ले. ले तो ले बावड़े. बाहर सिलेंडर ढूंढ़ रहा है. वीडियो में बाबा कहता हैं कि मानव ने अपने भीतर दो-दो सिलेंडर लगा रखे हैं, भर. सिलेंडर कम पड़ गए (दोनों नाकों से सांस खींचते हुए). उन्होंने इस वीडियो में आगे यह कह रहे हैं कि आपकी नाक सिलेंडर हैं, दो पैर डॉक्टर हैं और दो हाथ नर्स हैं. भर लो ऑक्सीजन. जिनको ऑक्सीजन की कमी पड़ जाए तो बता देना. बाबा की इन बातों से सोशल मीडिया में कुछ लोग खासा नाराज हैं. लोगों का कहना है कि इन परिस्थितियों में बाबा को डॉक्टरों का हौंसला बढाने का काम करना चाहिए ना कि इन सब बातों से उनका मोरल डाउन करना चाहिए. वहीं एक यूजन ने लिखा कि पतंजलि योग पीठ से सैंकड़ों मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं. उनका इलाज कौन कर रहा है बाबा या डॉक्टर.

इसे भी पढें- Corona Crisis: शोध में हुआ खुलासा, बच्चों में फैला संक्रमण तो मच जाएगा हाहाकर …

योग करने से ऑक्सीजन लेवल 80  से पहुंचा 100

बाबा के इस वीडियो में आगे दावा किया गया है कि जिनका ऑक्सीजन 80 पर आ गया था, उनका लेवल उन्होंने योग के जरिए 100 तक ला दिया. जो लोग कह रहे हैं कि बिस्तर, दवा, ऑक्सीजन और श्मशान कम पड़ गए हैं, उनको हौसला रखना चाहिए. नकारात्मक माहौल नहीं बनाना चाहिए. बाबा रामदेव के इस वीडियो का कुछ लोग संमर्थन करते हुए भी दिख रहे हैं. लोगों का कहना है कि योग से शरीर में आई हुई ऑक्सीजन की कमी को दूर किया जा सकता है.  बता दें कि भारत में शनिवार सुबह तक पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 4,01,078 नए मामले दर्ज किए गए. इसके साथ ही, देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,18,92,676 तक पहुंच गई. इसके साथ ही, इन 24 घंटों के दौरान 4,187 लोगों को जान भी गंवानी पड़ी है.

इसे भी पढें- India Fights against Corona:  बुजुर्ग कोरोना संक्रमित महिला का बेटा भी था Positive, डॉक्टरों ने अंतिम संस्कार कर पेश की मिसाल

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});