Uttarakhand में Corona का खौफ! 2000 से ज्यादा पुलिसकर्मी पाए गए संक्रमित, 90 फीसदी को लग चुके थे Vaccine के दोनों डोज - Naya India
देश | उत्तराखंड | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

Uttarakhand में Corona का खौफ! 2000 से ज्यादा पुलिसकर्मी पाए गए संक्रमित, 90 फीसदी को लग चुके थे Vaccine के दोनों डोज

नई दिल्ली। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण (Coronavirus in Uttarkhand) की दूसरी लहर ने जमकर कहर बरपाया है. जिसके चलते हरिद्वार कुंभ (Haridwar kumbh) में कई साधु-संत और श्रद्धालु कोरोना संक्रमित हो गए और कुंभ का समय से पहले ही समापन करना पड़ा. चारधाम यात्रा (Char Dham Yatra 2021) पर रोक लगानी पड़ी है और अब खबर है कि कोरोना संक्रमण काल में उत्तराखंड में 2000 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए और पांच को इस बीमारी से अपनी जान गंवानी पड़ी. इसमें भी चैंकाने वाली बात ये सामने आई है कि इनमें से 90 फीसदी ऐसे कर्मी थे, जिन्हें कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं.

ये भी पढ़ें:- Ram Rahim की अचानक तबीयत खराब, रोहतक जेल से लाकर PGI अस्पताल में कराया गया भर्ती

उत्तराखंड़ में जो आधिकारिक डेटा सामने आया है, उसके अनुसार राज्य में ड्यूटी कर रहे 2382 पुलिसकर्मियों को 2 महीनों के बीच संक्रमित पाया गया. इनमें से 2204 ठीक हो चुके हैं, जबकि 5 कर्मियों ने संक्रमण से दम तोड़ दिया. डेटा में इन पांच में से दो को पहले से गंभीर रोगों से ग्रस्त बताए गए हैं, जबकि तीन को वैक्सीन न लगना बताया गया है.

ये भी पढ़ें:- Rajasthan में CM Ashok Gehlot के सामने ही उलझ गए दो वरिष्ठ मंत्री, धारीवाल बोले- बहुत अध्यक्ष देखे हैं, करना है जो कर लेना

इस संबंध में राज्य के प्रमुख प्रवक्ता नीलेश आनंद का कहना है कि वैक्सीन निर्माताओं तक ने गारंटी नहीं दी है कि वैक्सीन लगने के बाद संक्रमण नहीं हो सकता. इसलिए स्वयं की जिम्मेदारी है कि ध्यान रखें. इसी के साथ पुलिस विभाग ने हरिद्वार में हुए कुंभ मेले में आयोजन के दौरान लगाई गई पुलिस कर्मियों की ड्यूटी को संक्रमण का कारण नहीं माना है.

ये भी पढ़ें:-  Jammu-Kashmir में BJP नेता की गोली मारकर हत्या, तीन आतंकियों ने बरसाई गोलियां, सुरक्षाबलों ने घेरा इलाका

Latest News

नहीं निकलती सरकारी नौकरी तो मिलिए 2 भाइयों की जोड़ी से, अब तक 16 बार हो चुका है चयन…
नई दिल्ली । Government job Cracked 11 times: गरीब और मध्यमवर्गीय परिवार के लिए सरकारी नौकरी का कितना महत्व है या बात…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});