Finance Minister On Cryptocurrency : Finance Minister ने साफ किया...
कारोबार | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Finance Minister On Cryptocurrency : Finance Minister ने साफ किया...

Finance Minister ने साफ किया Cryptocurrency और Bitcoin को मुद्रा की मान्यता नहीं, डिजिटल करेंसी रेगुलेशन बिल 2021…

Finance Minister On Cryptocurrency :

नई दिल्ली | Finance Minister On Cryptocurrency : आज के दौर में भारत में बिटकॉइन पर निवेश करने वाले लोगों की संख्या कम नहीं है. ऐसे में संसद का शीतकालीन सत्र निवेशकों के लिए भी काफी महत्वपूर्ण है.  आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का जो बयान आया है इससे निवेशकों को झटका लग सकता है. सोमवार को शीतकालीन सत्र के पहले दिन एक सवाल का जवाब देते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि भारत में इस करेंसी को मान्यता देने के लिए कोई प्रस्ताव नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि भारत सरकार अब तक बिटकॉइन के लेनदेन को कोई डाटा कलेक्ट नहीं कर रही है.

सामने आ सकता है विधेयक

Finance Minister On Cryptocurrency : लोकसभा में दी जाने वाली बुलेटिन के अनुसार इस सत्र में निचले सदन में पेश किए जाने वाले विधायकों की सूची में क्रिप्टोकरंसी भी शामिल है. इसके साथ ही भारत सरकार द्वारा अधिकारी डिजिटल करेंसी रेगुलेशन बिल 2021 भी लिस्टेड है. ऐसे में उम्मीद की जा सकती है भारत सरकार इसी सत्र में इससे संबंधित बिल पास कर सकती है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारत सरकार द्वारा तैयार किए गए क्रिप्टोकरंसी से संबंधित विधायक में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की संभावित डिजिटल करंसी को रेगुलेट करने के बाद की गई है.

इसे भी पढ़ें –BHEL भर्ती : BHEL .com पर कई खाली पदों पर आवेदन करने के लिए एक दिन बाकी, प्रतिमाह 80,000 रुपए तक कमाएं, विवरण देखें

 

पीएम मोदी ने भी की थी बैठक

Finance Minister On Cryptocurrency : बता दें कि पीएम मोदी भी क्रिप्टोकरंसी को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर चुके हैं. इस बैठक के बाद ही संकेत मिले थे कि इस मुद्दे से निपटने के लिए सत्र में विधेयक पेश किया जाएगा. इसके साथ ही सख्त रेगुलेशन बनाकर इस मुद्दे को निपटने की भी तैयारी भारत सरकार ने कर ली है. बता दें कि हाल के दिनों में कई विज्ञापन आए हैं जो क्रिप्टोकरंसी में निवेश को फायदेमंद बता रहे हैं. निवेशकों को गुमराह करने वाले इन विज्ञापनों को लेकर भी बैठक में चिंता जताई गई थी.

इसे भी पढ़ें-Parliament : निलंबित होने के बाद फूटा शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी का गुस्सा, कहा- जिला कोर्ट या सुप्रीम कोर्ट में भी कम से कम…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव BJP में शामिल, अखिलेश को दिया झटका, मोदी-योगी का जताया आभार
मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव BJP में शामिल, अखिलेश को दिया झटका, मोदी-योगी का जताया आभार