FIR against mark : मार्क जुकरबर्ग के खिलाफ एफआईआर
देश| नया इंडिया| FIR against mark : मार्क जुकरबर्ग के खिलाफ एफआईआर

अखिलेश यादव के खिलाफ फेसबुक पोस्ट को लेकर मार्क जुकरबर्ग के खिलाफ एफआईआर

लखनऊ |  समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के खिलाफ एक कथित विवादित पोस्ट को लेकर फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मामला कन्नौज जिले की एक अदालत में दायर किया गया है। एफआईआर में जुकरबर्ग के अलावा 49 अन्य लोगों के नाम हैं। जुकरबर्ग ने खुद यादव के खिलाफ कोई मानहानिकारक पोस्ट नहीं किया है। एफआईआर में उनका जुकरबर्ग इसलिए रखा गया है क्योंकि यादव के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी पोस्ट करने के लिए उनके प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया था। कन्नौज जिले के सराहती गांव निवासी अमित कुमार ने अखिलेश यादव के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में जुकरबर्ग और 49 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। ( FIR against mark )

also read: मोदी और योगी सरकार की उपलब्धियों के बारे में लोगों को बताने के लिए बीजेपी ने पूरे यूपी में 6 यात्रा की योजना बनाई

बुआ बबुआ पर सपा की छवि खराब

अदालत के समक्ष अपने आवेदन में अमित कुमार ने आरोप लगाया है कि “बुआ बबुआ” नामक एक फेसबुक पेज पर समाजवादी पार्टी प्रमुख की छवि खराब करने का प्रयास किया गया था। अमित कुमार ने 25 मई को पुलिस अधीक्षक को एक आवेदन भेजा था, लेकिन उनका आवेदन सुन नहीं पाया। जिसके बाद वह अदालत में गए और फेसबुक पेज के व्यवस्थापक के साथ सीईओ जुकरबर्ग के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी धर्मवीर सिंह ने पुलिस से कुमार के कहने पर मामला दर्ज करने को कहा।

जांच के दौरान जुकरबर्ग का नाम हटा ( FIR against mark )

बुआ बबुआ शब्द तब गढ़ा गया था जब बसपा प्रमुख मायावती और लोकप्रिय राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों अखिलेश यादव ने 2019 के संसदीय चुनाव में गठबंधन किया था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि जांच के दौरान जुकरबर्ग का नाम हटा दिया गया, जबकि (फेसबुक) पेज के व्यवस्थापक के खिलाफ जांच की जा रही है। ( FIR against mark )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Team India को दक्षिण अफ्रीका से हार के साथ ही एक और जोरदार झटका, टेस्ट रैंकिंग में छिना नंबर वन का ताज
Team India को दक्षिण अफ्रीका से हार के साथ ही एक और जोरदार झटका, टेस्ट रैंकिंग में छिना नंबर वन का ताज