nayaindia first goods train reached manipur : 75 साल बाद मणिपुर पहुंची पहली मालगाड़ी
kishori-yojna
देश| नया इंडिया| first goods train reached manipur : 75 साल बाद मणिपुर पहुंची पहली मालगाड़ी

वाणिज्य को बढ़ावा देने के लिए 75 साल बाद मणिपुर पहुंची पहली मालगाड़ी – पीएम मोदी

first goods train reached manipur

असम के सिलचर से एक यात्री ट्रेन मणिपुर के वांगईचुंगपाओ रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के कुछ दिनों बाद पहली मालगाड़ी 27 जनवरी को उत्तर-पूर्वी राज्य के रानी गैदिनलिउ स्टेशन पर पहुंची, जहां 27 फरवरी और 3 मार्च को दो चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। पहली मालगाड़ी के मणिपुर पहुंचने के साथ, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 29 जनवरी को कहा कि इससे राज्य के वाणिज्य और कनेक्टिविटी में वृद्धि होगी क्योंकि वहां से माल देश के सभी हिस्सों में पहुंचेगा। (first goods train reached manipur) 

also read: सीएम चेहरे की खींचतान के बीच पंजाब सीएम चन्नी ने भदौड़ से भरा पर्चा, अब इन बड़े उम्मीदवारों से होगी टक्कर

पूर्वोत्तर का परिवर्तन जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास मंत्री के एक पोस्ट को टैग करते हुए कहा, पूर्वोत्तर का परिवर्तन जारी है। मणिपुर की कनेक्टिविटी को बढ़ाया जाएगा और वाणिज्य को बढ़ावा दिया जाएगा। राज्य के अद्भुत उत्पाद पूरे देश में यात्रा कर सकते हैं। जी किशन रेड्डी केंद्रीय मंत्री ने अपने ट्वीट के साथ मालगाड़ी के स्टेशन पर पहुंचने का एक वीडियो भी साझा किया। मणिपुर और पूरे उत्तर पूर्व के लिए ऐतिहासिक दिन, भारत की आजादी के 75 साल बाद, पहली मालगाड़ी मणिपुर के तामेंगलोंग में रानी गैदिन्लिउ रेलवे स्टेशन पहुंचती है। नरेंद्र मोदी सरकार एनईआर (पूर्वोत्तर क्षेत्र) में बुनियादी ढांचा संपर्क और आर्थिक समृद्धि बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।

देश की सबसे लंबी ट्रेन सुरंग शामिल ( first goods train reached manipur) 

इस महीने की शुरुआत में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मणिपुर में जिरीबाम-इंफाल नई लाइन परियोजना का हवाई सर्वेक्षण किया था। परियोजना, जिसमें देश की सबसे लंबी ट्रेन सुरंग शामिल है, इम्फाल को गुवाहाटी से जोड़ेगी। उन्होंने कहा कि इस साल पूर्वोत्तर में चल रही रेलवे परियोजनाओं के लिए 7,000 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। उन्होंने आगे कहा इस महीने के अंत तक कैमाई रोड रेलवे स्टेशन तक मालगाड़ियों का चलना शुरू हो जाएगा। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने ट्विटर पर 29 जनवरी को कहा एक और मील का पत्थर, पहली मालगाड़ी कल रानी गैदिनलिउ रेलवे स्टेशन, तामेंगलोंग पहुंची। माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की करीबी निगरानी में रेलवे कनेक्टिविटी में सुधार से मणिपुर की सामाजिक-आर्थिक स्थिति में काफी सुधार होगा। ( first goods train reached manipur) 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × five =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
श्रीलंका आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा
श्रीलंका आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा