nayaindia goa election : गोवा में सीएम उम्मीदवार अमित पालेकर
kishori-yojna
देश| नया इंडिया| goa election : गोवा में सीएम उम्मीदवार अमित पालेकर

Goa election: विधानसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल का ऐलान, गोवा में सीएम उम्मीदवार अमित पालेकर

goa election

पणजी (गोवा) : आम आदमी पार्टी (आप) ने गोवा से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अमित पालेकर आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। पार्टी गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। केजरीवाल ने कहा कि पालेकर पेशे से वकील हैं और भंडारी समुदाय से आते हैं। अभियान के एक हिस्से के रूप में, केजरीवाल को पार्टी के अन्य सदस्यों के साथ कोर्टालिम में मतदाताओं के साथ बातचीत करते देखा गया। अभियान के दौरान मतदाताओं को पर्चे बांटे गए। ( goa election ) 

also read: Ind Vs Sa Match : इसके पहले लिस्ट ए में भी नहीं की कप्तानी, भारत की अगुआई करने वाले तीसरे खिलाड़ी बने राहुल…

18 साल से अधिक उम्र की प्रत्येक महिला को 1,000 रुपये प्रति माह 

केजरीवाल ने वादा किया है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में अगर उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में आई तो 18 साल से ऊपर की हर महिला को हर महीने 1,000 रुपये की नकद सहायता दी जाएगी। केजरीवाल ने कहा कि महिलाओं के लिए गृह आधार लाभ 1,500 रुपये से बढ़ाकर 2,500 रुपये प्रति माह किया जाएगा। 18 साल से अधिक उम्र की प्रत्येक महिला को 1,000 रुपये प्रति माह दिया जाएगा। यह दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे प्रभावी महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम है। उन्होंने आगे कहा कि वे कहते हैं कि केजरीवाल मुफ्त उपहार दे रहे हैं। 

ये पार्टियों के बीच होगा रण ( goa election )

आज तक केवल मंत्रियों को करदाताओं के पैसे पर मुफ्त मिलता था। नेताओं को जो मिल रहा है वह मुफ्त है, लोगों को जो मिल रहा है वह उनका अधिकार है।सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस के अलावा ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी), शिवसेना और अन्य दल भी मैदान में होंगे। इस बीच, सत्तारूढ़ भाजपा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि उनकी पार्टी केंद्र शासित प्रदेश में कम से कम 22 सीटों के साथ बहुमत की सरकार बनाएगी। ( goa election )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 + fourteen =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सरकारी अधिकारियों को हाई कोर्ट की फटकार
सरकारी अधिकारियों को हाई कोर्ट की फटकार