इंडिया ख़बर

अजब-गजब : पड़ोसी के बकरे को अपनी बकरी के साथ देख ले ली जान, पुलिस ने कहा पोस्टमार्टम के बाद होगा खुलासा

Share
अजब-गजब : पड़ोसी के बकरे को अपनी बकरी के साथ देख ले ली जान, पुलिस ने कहा पोस्टमार्टम के बाद होगा खुलासा
कैमूर । Goat controversy In Bihar: आमतौर पर जानवरों से जुड़े हुए मामलों पर पुलिस कार्रवाई करने से बचती हुई दिखाई देती है. जानवरों से ही जुड़ा एक अजीबोगरीब मामला भी बिहार के कैमूर जिले से सामने आया है. जानकारी के अनुसार एक व्यक्ति ने अपने पड़ोसी के बकरे की पीट-पीटकर हत्या कर दी. बकरी को मारने के बाद जब पड़ोसी वापस घर में आया तो बकरे को ढूंढते हुए उसकी मालकिन राधा देवी कहां पहुंच गई. राधा देवी ने अपने बकरे की मौत पर रोना गाना शुरू कर दिया. राधा का कहना है कि उसके जीविकोपार्जन के लिए यही एकमात्र साधन था. उसका कहना था कि आने वाली बकरीद में उसे बेचकर उसे अच्छे खासे पैसे मिलने वाले थे. बकरे को मारने का यह विवाद बढ़ता ही गया. Goat controversy In Bihar:

पुलिस में दर्ज हुआ मामला

Goat controversy In Bihar: बकरे की जान लेने का है मामला इतना आगे बढ़ गया कि राधा देवी ने पुलिस में पड़ोसी के खिलाफ शिकायत कर दी. शुरू में तो पुलिस भी मामले की शिकायत दर्ज करने में कम रुचि दिखा रही थी लेकिन बाद में महिला की स्थिति को देखकर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया. केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बकरे की बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद यह स्पष्ट हो जाएगा कि बकरे की मौत कैसे हुई है. पुलिस वालों के काफी समझाने बुझाने के बाद राधा देवी अपने घर को रवाना हुई. इसे भी पढ़ें - शरद पवार ने पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ट्वीट कर कहा- राष्ट्रहित से जुड़े मुद्दों पर हुई चर्चा Goat controversy In Bihar:

4 लोगों को बनाया गया है आरोपी

बकरे की मालकिन राजधानी अपने बकरे की हत्या के मामले में 4 लोगों को आरोपी बनाया है. उसका कहना है कि सुबह घूमते हुए बकरा उसके पड़ोस में रहने वाले रामनरेश के घर की बकरी को देख वहां चला गया. बकरे को देखकर उसके परिवार वाले गुस्सा हो गए और लाठी से पीट-पीटकर उसके बकरे की हत्या कर दी. इस पूरे मामले पर पशु चिकित्सक ने बताया कि बकरे की बॉडी पर चोट के निशान तो हैं लेकिन पोस्टमार्टम के बाद ही स्पष्ट होगा कि यह बकरे की मौत कैसे हुई है. इसे भी पढ़ें - Arvind Kejriwal का नया खेला! PM मोदी को चिट्ठी लिख सुंदरलाल बहुगुणा को भारत रत्न की मांग
Published

और पढ़ें