International Flights Will Resume : 15 नबंबर से एक बार फिर शुरू होगी Flights ...
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| International Flights Will Resume : 15 नबंबर से एक बार फिर शुरू होगी Flights ...

Good News : 15 दिसंबर से एक बार फिर शुरू होगी अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा, बनी सहमति…

नई दिल्ली | International Flights Will Resume : भारत से एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा एक बार फिर से 15 दिसंबर से शुरू होने वाली है. मोदी सरकार ने ये फैसला गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के साथ बैठक करने के बाद लिया है. इस संबंध में नागर विमानन मंत्रालय ने जानकारी दे दी है. बता दें कि कोरोना के कारण 23 मार्च से देश में नियमित तौर पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रद्द कर दी थी. हालांकि इसके बाद भी 3 देशों के साथ मिलकर एयर बबल पार्क किए गए थे और सीमित हवाई सेवाएं शुरू थी. लेकिन अब फिर से एक बार सामान्य हवाई सेवाएं शुरू होने वाली हैं.

International Flights Will Resume :

28 देशों के साथ एयर बबल पैक्ट

International Flights Will Resume : बता दें कि कोरोना महामारी के समय से ही दुनिया के 28 देशों के साथ एयर बबल पैक्ट तैयार किया है. इन देशों में अमेरिका ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात, केन्या, भूटान और फ्रांस जैसे बड़े देश शामिल हैं. बता दें कि एयर बबल पैक्ट दो देशों का साझा उपक्रम होता है. इसके तहत दोनों देशों की ओर से यात्रा को सुरक्षित बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयत्न किए जाते हैं. इस संबंध में हाल में विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कहा था कि आप इंटरनेशनल फ्लाइट सामान्य करने का समय आ गया है.

इसे भी पढ़ें- Social Media : देसी शादी में दूल्हे के पिता ने रखी विदेशी मांग, कहा- दूल्हा-दुल्हन किस करें… (Watch Video)

29 नवंबर से मिलेगी सिंगापुर फ्लाइट

International Flights Will Resume : 15 दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए सहमति बन गई है. लेकिन भारत और सिंगापुर के बीच 29 नवंबर से ही परिचालन शुरू हो जाएगा. हालांकि नियम बनाए गए हैं कि कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके लोग हैं इन विमान सेवाओं में यात्रा कर सकेंगे. सबसे बड़ी राहत की बात यह है कि यात्रा करने वाले लोगों को अब क्वारंटाइन का पालन नहीं करना पड़ेगा.

इसे भी पढ़ें-भारत 15 दिसंबर से निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर से शुरू करेगा

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बढ़ते कोविड -19 मामलों के बीच फ्लू की वापसी के रूप में यूरोप को लंबे समय तक ‘ट्विंडेमिक’ का खतरा
बढ़ते कोविड -19 मामलों के बीच फ्लू की वापसी के रूप में यूरोप को लंबे समय तक ‘ट्विंडेमिक’ का खतरा