nayaindia Petrol Diesel Price Relief : केंद्र सरकार कम करेगी Petrol-Diesel के दाम, जल्द...
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Petrol Diesel Price Relief : केंद्र सरकार कम करेगी Petrol-Diesel के दाम, जल्द...

Good News : एक बार फिर केंद्र सरकार कम करेगी Petrol-Diesel के दाम, जल्द होगी घोषणा…

नई दिल्ली | Petrol Diesel Price Relief : प्रधानमंत्री मोदी द्वारा की गई घोषणा के बाद भी पेट्रोल डीजल की कीमतें आसमान छू रही है. हालांकि दिवाली के मौके पर की गई इस घोषणा और वैट टैक्स की कमी के बाद कुछ राहत जरूर मिली थी. लेकिन अब भी उत्तर प्रदेश और पंजाब जैसे बड़े राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले पेट्रोल डीजल का मुद्दा केंद्र सरकार के लिए सरदर्द बना हुआ है. इन परेशानियों को दूर करने के लिए पेट्रोलियम मंत्रालय ने एक अहम बैठक की. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब एक बार फिर से लोगों को पेट्रोल डीजल की कीमतों में राहत मिल सकती है. इस संबंध में जल्द ही आधिकारिक घोषणा की जा सकती है.

Petrol Diesel Price Relief

कच्चा तेल रिलीज करेगी सरकार

Petrol Diesel Price Relief : इस संबंध में पेट्रोलियम मंत्रालय से जुड़े सूत्रों ने जो जानकारी दी है उसके अनुसार जल्द ही पेट्रोल डीजल की कीमत में कमी आ सकती है. इसके लिए भारत ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है और 50 लाख बैरल कच्चा तेल रिलीज करने का फैसला लिया है. हालांकि अभी भी इस पर अंतिम फैसला अमेरिका चीन जापान और दक्षिण कोरिया जैसे बड़े उपभोक्ताओं के साथ विचार विमर्श के बाद होगा.

इसे भी पढ़ें-पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से जाना जाएगा यमुना एक्सप्रेसवे, योगी सरकार की तैयारियां तेज

कच्चे तेल के उत्पादन को रखा सीमित

Petrol Diesel Price Relief : बता दें कि खाड़ी देशों ने अभी कच्चे तेल के उत्पादन को सीमित रखा हुआ है. यही कारण है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल डीजल की कीमतें आग लगा रही हैं. जानकारी मिली है कि अमेरिका के कहने के बाद भारत ने कच्चा तेल रिलीज करने पर अपनी सहमति दे दी है. इससे बाजार में कच्चा तेल उपलब्ध हो जाएगा और इसकी कीमतें नीचे आने लगेंगी.

इसे भी पढ़ें- Rajasthan : Rejection से नाराज छात्र ने Classroom में ही रेत डाला गला, अस्पताल पहुंचकर पूछा-अब तक जिंदा है क्या…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty + five =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
नीतीश के गले की फांस बने उपेंद्र कुशवाहा
नीतीश के गले की फांस बने उपेंद्र कुशवाहा