nayaindia Kannada language controversy: Google ने मांगी माफी, कहा सर्च इंजन 'हमेशा...
ताजा पोस्ट | देश | बात बतंगड़| नया इंडिया| Kannada language controversy: Google ने मांगी माफी, कहा सर्च इंजन 'हमेशा...

Kannada language controversy: Google ने मांगी माफी, कहा सर्च इंजन ‘हमेशा परफेक्ट’ नहीं होती

New Delhi :Kannada language controversy: भारत में गूगल जितना प्रयोग किया जाता है शायद ही उतना किसी और देश में किया जाता होगा. विशेषज्ञ और जानकार हमेशा से बताते हैं कि इंटरनेट और गूगल पर दी जाने वाली जानकारी शत प्रतिशत सही नहीं होती. ऐसा ही एक विवाद तब उठ गया जब गूगल के सर्च इंजन पर भारत की सबसे भद्दी भाषा के जवाब में गूगल ने कन्नड़ भाषा को भारत की सबसे भद्दी भाषा बताया. जैसे ही यह सूचना सोशल मीडिया पर डाली गई तब से कन्नड़ भाषा प्रयोग करने वाले लोगों ने इस पर आपत्ति जतानी शुरू कर दी. कन्नड़ भाषा बोलने वाले आम लोगों के साथ ही कन्नड़ नेताओं ने भी इस पर अपनी गहरी आपत्ति जताई.

सोशल मीडिया में शुरू हुआ विरोध

Kannada language controversy: कन्नड़ भाषा को भारत की सबसे बड़ी भाषा बताए जाने पर बेंगलुरु सेंट्रल से सांसद पी सी मोहन ने कहा कि विजयनगर साम्राज्य के लिए कन्नड़ भाषा एक बहुमूल्य विरासत है और यह विश्व की सबसे पुरानी भाषाओं में से एक है. उन्होंने कहा कि कन्नड़ भाषा के कई महान विद्वान हुए हैं जिन्होंने बहुत पहले ही महाकाव्य लिख दिए थे उन्होंने कहा कि गूगल को इस विषय में माफी मांगनी चाहिए. सांसद के बयान के बाद सोशल मीडिया में जैसे गूगल के खिलाफ एक अभियान शुरू हो गया. खासकर दक्षिण भारत के लोग सोशल मीडिया पर गूगल के खिलाफ मीम्स बनाकर अपनी भड़ास निकालने लगे.

इसे भी पढ़ें- Mumbai Fire : मुंबई में एक बार फिर लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां

गूगल ने मानी अपनी गलती और हटा लिया जवाब

Kannada language controversy: विवाद को बढ़ता देख गूगल भी एक्शन मोड में आ गया. गूगल नहीं इस सवाल के जवाब को हटा लिया इसके साथ ही माफी मांगते हुए सफाई भी दी. गूगल की ओर से कहा गया कि यह जरूरी नहीं है कि सर्च इंजन हमेशा परफेक्ट रिजल्ट दे. गूगल ने कहा कि इंटरनेट पर कोई भी कंटेंट जिस तरह से परिभाषित किया जाता है जवाब उसी तरह से सामने आता है. गूगल ने कहा कि हम यह जानते हैं कि यह तरीका पूरी तरह सही नहीं है लेकिन अगर लोक शिकायत करते हैं तो हम जरूर उसमें सुधार करते रहते हैं.

इसे भी पढ़ें- Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों ने तोड़ी आम जनता की कमर, आज फिर बढ़े दाम

Leave a comment

Your email address will not be published.

five + one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सवाल ताकत और रणनीति का
सवाल ताकत और रणनीति का