nayaindia महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता हसन मुश्रीफ ने केंद्र सरकार बड़ आरोप लगाया है. हसन मुश्रीफ ने कहा है कि महाराष्ट्र की जनता की साथ केंद्र ने सौतेला व्यवहार किया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया के प्रमुख अदार पूनावाला को धमकी दी थी और उनसे कहा गया था कि किसी भी कीमत पर महाराष्ट्र को 1.5 करोड़ वैक्सीन ना मिले.
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता हसन मुश्रीफ ने केंद्र सरकार बड़ आरोप लगाया है. हसन मुश्रीफ ने कहा है कि महाराष्ट्र की जनता की साथ केंद्र ने सौतेला व्यवहार किया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया के प्रमुख अदार पूनावाला को धमकी दी थी और उनसे कहा गया था कि किसी भी कीमत पर महाराष्ट्र को 1.5 करोड़ वैक्सीन ना मिले.

Vaccine Politics : महाराष्ट्र सरकार के मंत्री ने केंद्र पर लगाए बड़े आरोप, कहा- अदार पूनावाला को लगातार दे रहे थे धमकी, देश छोड़ने के लिए भी किया मजबूर

adar-poonawalla

नई दिल्ली |  केंद्र सरकार देश में कोरोना वैक्सीन को लेकर कितने भी बयान क्यों ना दे लेकिन सच्चाई ये है कि देश अभी भी वैक्सीन की किल्लत से जूझ रहा है. देश के ज्यादातर वैक्सीनेशन सेंटरों में ताले लग गये है. अब इस पर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता हसन मुश्रीफ ने केंद्र सरकार बड़ आरोप लगाया है. हसन मुश्रीफ ने कहा है कि महाराष्ट्र की जनता की साथ केंद्र ने सौतेला व्यवहार किया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया के प्रमुख अदार पूनावाला को धमकी दी थी और उनसे कहा गया था कि किसी भी कीमत पर महाराष्ट्र को 1.5 करोड़ वैक्सीन ना मिले. इतना ही नहीं हसन ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये केंद्र सरकार द्वारा दी गई धमकी का ही नतीजा था कि अदार पूनावाल अपने परिवार के साख भारत छोड़कर इंग्लैंड चले गये.

केंद्र सरकार की धमकियों के कारण भारत छोड़ने को हुए मजबूर

मुश्रीफ ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार अदार पूनावाला पर दबाव बना रही थी. इसके साथ ही उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी जा रही थी. उन्होंने कहा कि उन्हें भारत छोड़ने पर मजबूर कर दिया गया. उन्होंने कहा कि पूनावाला राकांपा प्रमुख शरद पवार जी के अच्छे दोस्त हैं. यहीं कारण है कि सीरम इंस्टीट्यूट की ओर से महाराष्ट्र को 1.5 करोड़ वैक्सीन की डोज उपलब्ध कराने का वादा किया गया था. लेकिन बाद में केंद्र सरकार की धमकियों के कारण पूनावाला अपने वायदे से पीछे हट गये और यह प्रस्ताव पूरा नहीं किये जा सका.

इसे भी पढें- India-Pakistan Border Tension : पाक एक बार फिर कर सकता है कोई नापाक हरकत, सीमा से सटे गांवों को खाली करवाकर जमा कर रहा है हथियार

अदार पूनावाला ने भी कहा था कि मिल रही है धमकी

बता दें कि सीरम इंस्टीच्यूट के प्रमुख अदार पूनावला ने भी लंदन जाने के बाद इस बात की पुष्टि की थी कि देश में उन्हें कुछ लोगों से धमकी मिल रही था. उन्होंने कहा था कि आने वाले समय में किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचने के लिए उन्हें ये कदम उठाना पड़ा. हालांकि उन्हें ये धमकी कौन दे रहा था इस संबंध में इनकी ओर से इसपर कोई खुलासा नहीं किया था. भारत सरकार की ओर से उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा भी प्रदान की गई थी. इसके बाद भी उन्होंने इंग्लैंड जाने को ही बेहतर समझा.

इसे भी पढें- उत्तराखंड में बदल रही है लिंगानुपात की तस्वीर, देवभूमि के इन आंकड़ों को देख आप भी करेंगे तारीफ

Leave a comment

Your email address will not be published.

5 × 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अपहरण मामला, यासीन मलिक के खिलाफ वारंट जारी
अपहरण मामला, यासीन मलिक के खिलाफ वारंट जारी