nayaindia Twitter और भारत सरकार के बीच जारी है चूहे- बिल्ली की लड़ाई, अब मोहन भागवत के एकाउंट में भी लौटा ‘ ब्लू टिक’ - Naya India
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

Twitter और भारत सरकार के बीच जारी है चूहे- बिल्ली की लड़ाई, अब मोहन भागवत के एकाउंट में भी लौटा ‘ ब्लू टिक’

नई दिल्ली | भारत सरकार और ट्वीटर के बीच चूहा- बिल्ली वाली लड़ाई देखने को मिल रही है. दोनों के बीच का यह भी बात खत्म होने की जगह दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है. ताजा जानकारी के अनुसार अब ट्विटर की ओर से एक बार फिर RSS प्रमुख मोहन भागवत के अकाउंट पर दोबारा ब्लू टिक की वापसी कर दी गई है. बता दें कि यह ब्लू टिक विवाद उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के अकाउंट से शुरू हुआ था. जिसके बाद आज ट्विटर ने एक बार फिर से उपराष्ट्रपति के ट्विटर अकाउंट पर ब्लू टिक वापस लगा दिया था. इस संबंध में ट्विटर की ओर से सफाई दी गई थी कि बहुत दिन से प्रयोग में नहीं लिए जा रहे हैं अकाउंट से ब्लू टिक हटाए जा रहे हैं.

केंद्र ने दी ट्विटर को अंतिम चेतावनी

केंद्र सरकार और ट्विटर के बीच लगातार चल रहे विवाद की बात करें तो भारत सरकार ने अब ट्विटर को अंतिम चेतावनी दे दी है. सरकार की ओर से कहा गया है कि टि्वटर को नए नियमों को समय रहते हुए लागू किया जाना चाहिए या फिर सख्त कार्रवाई के लिए तैयार होना चाहिए. बता दें कि भारत सरकार के द्वारा लगातार ट्विटर को सताया जा रहा है लेकिन अब तक वह बैक फुट पर आने को तैयार नहीं है. हालांकि केंद्र सरकार के सख्त कदमों का असर अब ट्विटर के रवैया पर जरूर देखा जा रहा है और कंपनी के हौसले पस्त होते हुए दिख रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-CM Yogi Adityanath का बड़ा ऐलान- MBA पास युवाओं को सरकारी अस्पताल में दी जाएगी नौकरी…

कोर्ट में चल रहा है मामला

भारत सरकार द्वारा लाए गए नए आईटी नियमों के खिलाफ केंद्र सरकार और ट्विटर के बीच का मामला न्यायालय में पहुंच चुका है. भारत सरकार ने साफ कह दिया है कि जिस भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पचास लाख से ज्यादा यूजर हों, उसमें शिकायत अधिकारी की नियुक्ति होनी चाहिए. बता दें कि ट्विटर ने दिल्ली हाई कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए स्पष्ट किया था कि 28 मई को उन्होंने शिकायत अधिकारी की नियुक्ति की है.

इसे भी पढ़ें-PAN CARD के गुम होने या चोरी होने पर ना घबराएं, सबसे पहले करें ये काम…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − 4 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Board Exam Alert! 16 फरवरी से शुरू हैं यूपी बोर्ड की परीक्षाएं, एक बार समझ लें गाइडलाइंस
Board Exam Alert! 16 फरवरी से शुरू हैं यूपी बोर्ड की परीक्षाएं, एक बार समझ लें गाइडलाइंस