nayaindia great news for employees : सरकारी पेंशन योगदान 14% तक बढ़ाया
देश| नया इंडिया| great news for employees : सरकारी पेंशन योगदान 14% तक बढ़ाया

Republic day : छत्तीसगढ़ सरकार के कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! 5-दिवसीय कार्य-सप्ताह, सरकारी पेंशन योगदान 14% तक बढ़ाया

great news for employees

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ सरकार के हजारों कर्मचारियों को किस बात से खुशी होगी, राज्य सरकार ने घोषणा की है कि वे अब से सप्ताह में 5 दिन काम करेंगे, जबकि राज्य सरकार का योगदान 10 प्रतिशत से बढ़ाकर 14 प्रतिशत किया जाएगा। छत्तीसगढ़ सरकार ने 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर कई घोषणाएं कीं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रमुख नीतिगत फैसलों की घोषणा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। सीएम बघेल ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों की दक्षता और उत्पादकता बढ़ाने के लिए, छत्तीसगढ़ सरकार पांच दिवसीय कार्य सप्ताह लागू कर रही है। पेंशन योजना में राज्य सरकार का योगदान भी 10 प्रतिशत से बढ़ाकर 14 प्रतिशत किया जाएगा। (great news for employees) 

also read: रणवीर सिंह की 83 बनी 2021 की विदेश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म, ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर की इतनी कमाई

राज्य सरकार का नया कानून

राज्य सरकार ऐसा कानून भी लाएगी जो आवासीय क्षेत्रों में की जा रही छोटी व्यावसायिक गतिविधियों को वैधता प्रदान करेगा। इससे उन हजारों छोटे व्यवसायियों को लाभ होगा जो अन्यथा अनिश्चितता के बादल में जी रहे थे। निजी भूमि पर सभी अनियमित निर्माणों को सार्वजनिक सुरक्षा मानदंडों के अधीन नियमित किया जाएगा। इसे गेम-चेंजर माना जा रहा है क्योंकि कई घरों ने अनजाने में बिल्डिंग कोड के कड़े प्रावधानों का उल्लंघन किया है। मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की कि नगर निगमों में सफलतापूर्वक चल रही एक सेकेंड की भवन अनुमति योजना की तर्ज पर योजना और सीमांत क्षेत्रों के लिए भी इसी तरह का प्रावधान किया जाएगा.

वित्त वर्ष 2022-23 से दाल भी एमएसपी पर खरीदी जाएगी (great news for employees)

रोजगार पैदा करने के साथ-साथ यह सुनिश्चित करने के लिए कि परिवहन विभाग बड़े पैमाने पर जनता के लिए सुलभ हो, सीएम ने घोषणा की कि राज्य भर में बड़ी संख्या में परिवहन सुविधा केंद्र खोले जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने घोषणा की कि लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने के नियमों को सरल बनाया जाएगा। किसानों के लिए एक बड़ी घोषणा के रूप में, सीएम ने घोषणा की कि वित्त वर्ष 2022-23 से दाल भी एमएसपी पर खरीदी जाएगी। पहली दो बालिकाओं के लिए पंजीकृत मजदूरों के बैंक खातों में प्रत्येक को 20,000 जमा किए जाएंगे। (great news for employees) 

Leave a comment

Your email address will not be published.

5 + four =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
लोजपा जैसा शिव सेना का घटनाक्रम
लोजपा जैसा शिव सेना का घटनाक्रम