PM Modi on Guru Purnima : PM मोदी ने गुरु पूर्णिमा पर पुरे देश को दी बधाई...
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| PM Modi on Guru Purnima : PM मोदी ने गुरु पूर्णिमा पर पुरे देश को दी बधाई...

गुरु पूर्णिमा पर पीएम मोदी ने देशवासियों से कहा- बुद्ध के मार्ग पर चलकर हो सकती है कोरोना महामारी दूर…

नई दिल्ली | PM Modi on Guru Purnima : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुरु पूर्णिमा के अवसर पर पुरे देशवासियों को बधाई दी। मोदी ने ट्वीट करके कहा- “गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर देशवासियों को हार्दिक बधाई।” और गुरु पूर्णिमा का दिन पारंपरिक रूप से शिक्षकों और उनके छात्रों के बीच के अनोखे संबंध को समर्पित है। यह खास दिन छात्रों के जीवन में शिक्षक के महत्व को दर्शाता है।


PM Modi on Guru Purnima : PM मोदी ने कहा, आज कोविड-19 महामारी के रूप में मानवता के सामने वैसा ही खतरा है जैसा जब भगवान बुद्ध हमारे लिए और भी प्रासंगिक हो जाते हैं। बुद्ध के मार्ग पर चलकर ही बड़ी से बड़ी चुनौती का सामना हम कैसे कर सकते हैं, हिंदुस्तान ने ये करके दिखाया है। भगवान बुद्ध के सही विचारों को लेकर आज दुनिया के देश भी एक दूसरे का हाथ थाम रहे हैं, एक दूसरे की मजबूती से ताकत बन रहे हैं। सारनाथ में भगवान बुद्ध ने पूरे जीवन का, पूरे ज्ञान का सूत्र हमें बताया था। उन्होंने कष्टों के बारे में बताया और कष्टों के कारण के बारे में बताया, ये आश्वासन दिया कि कष्टों से जीता जा सकता है और साथ ही इस जीत का रास्ता भी बताया।

इसे भी पढ़े- देश में 546 लोगों की मौत के बीच एक दिन में सामने आए 40 हजार के करीब नए कोरोना पाॅजिटिव

अमित शाह ने भी दी गुरु पूर्णिमा की बधाई

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरु पूर्णिमा पर सभी गुरुजनों को नमन किया। गृहमंत्री शाह ने भी ट्विटर के जरिए गुरुजनों के प्रति आभार व्यक्त किया।शाह ने ट्वीट किया ” गुरु एक शिक्षक ही नहीं बल्कि अपने ज्ञान से शिष्य के सभी दोषों को दूर कर हर संकट से बाहर निकालने वाला मार्गदर्शक भी होता है।’


इसे भी पढ़े- Tokyo Olympics 2021 में दूसरे दिन भारत की विजय शुरूआत, पुरुष हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को दी मात

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow