nayaindia Gyanvapi Mahant Controversy : शिवलिंग की पूजा करने निकले थे स्वामी...
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Gyanvapi Mahant Controversy : शिवलिंग की पूजा करने निकले थे स्वामी...

कथित शिवलिंग की पूजा करने निकले थे स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद, प्रशासन ने रोका तो उपवास पर बैठे…

Gyanvapi Mahant Controversy
Image Source : ANI

वाराणसी | Gyanvapi Mahant Controversy : बीते दिनों में ज्ञानवापी का मामला सोशल मीडिया से लेकर मेन स्ट्रीम मीडिया तक चर्चा में बना हुआ है. लोगों की इस पर अलग-अलग राय है और सबको कोर्ट के फैसले का इंतजार है. ऐसे में उत्तर प्रदेश के वाराणसी में श्रीविद्या मठ के महंत स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती आज ज्ञानवापी में मिले कथित शिवलिंग की पूजा करने के लिए निकल पड़े. हालांकि पूजा अर्चना के लिये ऐए स्वामी जी को पुलिस ने शनिवार को मस्जिद परिसर में प्रवेश करने से रोक दिया. सरस्वती ने गुरुवार को ही घोषणा कर दी थी कि वह चार जून को मस्जिद परिसर के वजूखाने में मिले कथित शिवलिंग की पूजा अर्चना के लिये जायेंगे.

अनिश्चितकालीन उपवास की घोषणा…

Gyanvapi Mahant Controversy : बता दें कि पिछले महीने स्थानीय अदालत के आदेश पर हुए मस्जिद परिसर के वीडियोग्राफी सर्वे के दौरान वजूखाने के पास शिवलिंग मिलने की बात कही गयी थी. जिसे मुस्लिम पक्ष फव्वारा बता रहा है. पुलिस द्वारा सरस्वती को ज्ञानवापी परिसर में प्रवेश करने से रोके जाने के विरोध में वह श्रीविद्या मठ के सामने ही धरने पर बैठ गये. साथ ही उन्होंने शिवलिंग की पूजा अर्चना करने की अनुमति मिलने तक अनिश्चितकालीन उपवास पर भी बैठने की घोषणा कर दी है.

इसे भी पढें- IIFA Awards में सेलेब्स का जलवा, नोरा से लेकर सारा तक एक से बढ़कर एक…

मस्जिद परिसर के लिये निकलते ही पुलिस ने रोका

Gyanvapi Mahant Controversy : पुलिस ने वाराणसी के केदार घाट स्थित मठ से मस्जिद परिसर के लिये निकलते ही सरस्वती को कानून व्यवस्था का हवाला देकर रोक दिया. सरस्वती ने सर्वे में मिले शिवलिंग को आदि विश्वेश्वर बताते हुए दलील दी है कि इस विवाद को सुलझाने के लिये अदालत का फैसला आने तक भगवान को बिना पूजा अर्चना किये नहीं रखा जा सकता है. उन्होंने कहा कि हमें पूजा करने की इजाजत दे दी जानी चाहिए क्योंकि ये बात सभी स्वीकार करते हैं बाहरी लोगों ने आकर मंदिरों को तोड़ा था ऐसे में जब बात सामने आ चुकी है तो फिर पूजा से नहीं रोका जाना चाहिए.

इसे भी पढें- वन शोल्डर हाई स्लिट गाउन में Jacqueline Fernandez ने लूटी महफ़िल

Leave a comment

Your email address will not be published.

17 − nine =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
केंद्र की सब्सिडी का इंतजार खत्म
केंद्र की सब्सिडी का इंतजार खत्म