हनुमान बेनिवाल बोले राजस्थान में कोविड संकट के लिए केंद्र-राज्य जिम्मेदार
कोविड-19 अपडेटस | देश | राजस्थान| नया इंडिया| हनुमान बेनिवाल बोले राजस्थान में कोविड संकट के लिए केंद्र-राज्य जिम्मेदार

हनुमान बेनिवाल बोले राजस्थान में कोविड संकट के लिए केंद्र-राज्य जिम्मेदार, अफसरों पर एफआईआर हो, सीएम अशोक गहलोत ने की पीएम मोदी से बात

जयपुर | राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) और नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल (Nagour MP Hanuman Beniwal) ने रविवार को राजस्थान में कोरोना वायरस (Rajasthan Situation on Corona Virus) की बिगड़ती स्थिति को लेकर केंद्र और राज्य सरकार दोनों पर तीखा हमला किया। उन्होंने ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, दवाओं की कमी और इतने सारे युवाओं की मौत का हवाला दिया और बोले कि जिम्मेदार अधिकारियों / सरकार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए।

दूसरी ओर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan Chief Minister) ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से कोविड-19 की स्थिति पर बात की, उन्होंने राज्य में ऑक्सीजन संकट (Oxygen Crisis in Rajasthan) का भी हवाला दिया और उम्मीद जताई कि केंद्र सरकार जल्द ही जीवन की आपूर्ति यानी आक्सीजन की कमी को पूरा करेगी। उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथसिंह (Defence Minister Rajnath Singh) से भी संवाद किया है।

हनुमान बेनीवाल बोले कि, “केंद्र सरकार और राज्य सरकार के घटिया कामकाज के कारण स्थिति और खराब हो गई है। देश में कोरोना संक्रमण फैलने के लिए देश का चुनाव आयोग भी उतना ही जिम्मेदार है क्योंकि वे बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव स्थगित कर सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।”

यह भी पढ़ें : कांग्रेस सांसद Rajeev Satav के निधन से राजस्थान कांग्रेस में शोक की लहर, सीएम बोले- युवा और उर्जावान नेता खाया

उन्होंने राजस्थान में कोरोना वायरस की स्थिति को ‘खतरनाक’ करार देते हुए कहा कि कोरोना को हराने के लिए राज्य और केंद्र सरकार समेत सभी को साथ में मिलकर काम करना चाहिए, ताकि देश में जीवन बचाने के लिए शहरी और ग्रामीण दोनों जगहों पर जल्द से जल्द वैक्सीन उपलब्ध कराई जा सके।

बेनिवाल ने साफ शब्दों में कहा कि “केंद्र सरकार या राज्य सरकार को ऑक्सीजन की कमी के कारण इतने सारे युवाओं की मौत की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।”

मांगा स्वास्थ्य मंत्री का इस्तीफा
बेनिवाल ने कहा कि “राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा (Rajasthan Health Minister Raghu Sharma) को स्थिति को संभालने में विफल रहने के लिए अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए। यही नहीं लापरवाही के दोषी अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जानी चाहिए, उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज होना चाहिए।” आपको बता दें कि बेनीवाल की आरएलपी ने पिछले साल दिसंबर में कृषि कानूनों के मुद्दे पर एनडीए छोड़ दिया था।

गहलोत ने की पीएम से बात

एक ट्वीट करते हुए सीएम गहलोत ने लिखा, “राजस्थान में कोविड की स्थिति पर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ चर्चा की और उन्हें कोविड की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया और प्रदेश में रोगियों की संख्या के आधार पर ऑक्सीजन की मांग की।”

यह भी पढ़ें : संक्रमण घटा पर मौतें बढ़ीं, लगभग हर राज्य की यह स्थिति

“पीएम ने इस मुद्दे को जल्द से जल्द हल करने का आश्वासन दिया। उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल से भी चर्चा की थी। उम्मीद है कि केंद्र द्वारा राज्य के लिए ऑक्सीजन आवंटन जल्द ही बढ़ाया जाएगा।”

गहलोत ने यह भी कहा कि उन्होंने देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी अनुरोध किया है कि वे खाली ऑक्सीजन टैंकर भेजने के लिए भारतीय वायुसेना की सेवाएं लेते रहें। उन्होंने यह भी मांग की कि राज्य के भौगोलिक विस्तार को देखते हुए DRDO द्वारा स्थापित किए जाने वाले ऑक्सीजन संयंत्रों की संख्या को बढ़ाकर 15 किया जाए।

By Pradeep Singh

Experienced Journalist with a demonstrated history of working in the newspapers industry. Skilled in News Writing, Editing. Strong media and communication professional. Many Time Awarded by good journalism. Also Have Two Journalism Fellowship. Currently working with Naya India.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *