nayaindia Loudspeaker Controversy कर्नाटक में एक हजार से अधिक मंदिरों में हनुमान.....
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Loudspeaker Controversy कर्नाटक में एक हजार से अधिक मंदिरों में हनुमान.....

कर्नाटक में एक हजार से अधिक मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ

Loudspeaker
Source : News Track

बेंगलुरु | Karnataka Loudspeaker Controversy : उत्तर प्रदेश से शुरू हुए लाउडस्पीकर विवाद ने महाराष्ट्र में काफी तनाम फैलाया था. अब यह विवाद एक बार फिर से कर्नाटक तक पहुंच गया है. कुछ दिनों पहले तक कर्नाटक में हिजाब विवाद ने खुब सुर्खियां बटोरी थी एब एक बार फिर से इस विवाद के यहां बढ़ने के बाद से प्रशासन हाईअलर्ट है. इधर, प्रदेश में लाउडस्पीकर को लेकर एक बार फिर से राजनीति तेज हो गई है. ताजा जानकारी मिली है कि मस्जिदों में अजान के लिए लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल के विरोध में सोमवार को राज्य भर के एक हजार से अधिक मंदिरों में सुबह साढ़े पांच बजे से छह बजे तक हनुमान चालीसा का पाठ किया गया और सुप्रभात भजन बजाये गये.

Karnataka Loudespeaker
Source : Amar Ujala

सुबह 5 बजे से शुरू हुआ पाठ

Karnataka Loudspeaker Controversy : कर्नाटक के बेंगलुरु, मैसूर, मांड्या, बेलगाम, धारवाड़, हुबली, कलबुर्गी और राज्यभर के अन्य स्थानों के मंदिरों में श्री राम सेना और अन्य हिंदू समूहों के समर्थन से हनुमान चालीसा का पाठ किया गया. श्री राम सेना के संस्थापक प्रमोद मुथालिक ने मैसूरु जिले के मंदिर में लाउडस्पीकर पर तड़के पांच बजे हनुमान चालीसा पाठ का उद्घाटन किया. इसके बाद से सभी स्थानों में पाठ शुरू हुआ. कर्नाटक में पहले से माहौल काफी अशांत है ऐसे में प्रशासन इस मामले को लेकर अलर्ट मोड में है.

इसे भी पढें- अब अपराधियों में समाया बुलडोजर का डर, पुलिस गिराने वाली थी घर….

मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर हो कार्रवाई…

Karnataka Loudspeaker Controversy : राम सेना के संस्थापक मुथालिक ने पत्रकारों से बात करने के दौरान कहा कि अगर राज्य सरकार मस्जिदों में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है तो हिंदू कार्यकर्ता आने वाले दिनों में हनुमान चालीसा के पाठ में तेजी लायेंगे. उन्होंने कहा कि कार्रवाई से हमें फर्क नहीं पड़ता लेकिन प्रशासन को एक तरफा कार्रवाई नहीं करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि यदि मस्जिदों से लाउडस्पीकर की आवाज निकलेगी तो हमारे यहां से भी हनुमान चालीसा की आवाज गुंजेगी.

इसे भी पढें- Strange Case : ‘धोती-कुर्ते’ के जगह दूल्हे ने पहनी ‘शेरवानी’ तो लड़की पक्ष ने ‘धो दिया’….

Leave a comment

Your email address will not be published.

five + seven =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
विपक्ष की राजनीति भी लीक पर
विपक्ष की राजनीति भी लीक पर