nayaindia Narendra Modi पीएम मोदी को जन्म दिन की बधाई
देश| नया इंडिया| Narendra Modi पीएम मोदी को जन्म दिन की बधाई

पीएम मोदी को जन्म दिन की बधाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के जन्मदिन पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगियों के अलावा राहुल गांधी (Rahua Gandh), नीतीश कुमार और शरद पवार ने बधाई दी।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु (Draupadi Murmu) ने मोदी को बधाई देते हुए कहा कि उनकी अतुलनीय कड़ी मेहनत, समर्पण और रचनात्मकता के तहत राष्ट्र निर्माण का कार्य निरंतर आगे बढ़ रहा है। वहीं, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने प्रधानमंत्री को बधाई देते हुए कहा कि उनकी परिवर्तनकारी दृष्टि और प्रेरणादायक नेतृत्व ने भारत को गौरव की नयी ऊंचाइयों तक पहुंचाया है।

मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल उनके सहकर्मियों ने उनके नेतृत्व और प्रशासनिक कौशल का उल्लेख किया। कांग्रेस के राहुल गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के शरद पवार (Sharad Pawar), राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के तेजस्वी यादव और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) समेत विपक्षी नेताओं ने भी उन्हें बधाई दी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री को भारतीय संस्कृति का ध्वजवाहक बताते हुए उनकी प्रशंसा की और कहा कि उन्होंने देश को उसकी जड़ों से जोड़ा और उसे हर क्षेत्र में आगे बढ़ाया है। शाह ने कहा कि मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में भारत एक विश्व शक्ति के रूप में उभरा है और उन्होंने खुद को एक वैश्विक नेता के रूप में स्थापित किया है, जिनका दुनिया में सम्मान है। शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री एक सुरक्षित, मजबूत और ‘आत्मनिर्भर’ नए भारत के निर्माता हैं तथा उनका जीवन सेवा एवं समर्पण का प्रतीक है।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मोदी के नेतृत्व ने प्रगति और सुशासन को बढ़ावा दिया है जो पहले कभी नहीं देखा गया तथा भारत की प्रतिष्ठा और स्वाभिमान को एक नयी ऊंचाई पर पहुंचाया है। सिंह ने कहा कि उन्होंने भारतीय राजनीति को एक नया आयाम दिया है और विकास के साथ-साथ गरीबों के कल्याण को महत्व दिया है। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − 2 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
600 ओयो कर्मियों पर छंटनी की गाज
600 ओयो कर्मियों पर छंटनी की गाज