पति के काले रंग के कारण करती थी प्रताड़ित, कोर्ट पहुंचा पति   - Naya India
देश | राजस्थान| नया इंडिया|

पति के काले रंग के कारण करती थी प्रताड़ित, कोर्ट पहुंचा पति  

Shri Ganga Nagar: पति-पत्नी के बीच विवाद होना आम बात है. हालांकि आज के दौर में ये भी देखा जाता है कि पति-पत्नी का विवाद बढकर थानों और कोर्ट तक पहुंच जाता है. जिससे तलाक तक की नौबत आ जाती है.  लेकिन आज जो तलाक का कारण हम बताने जा रहे हैं वो आपने ना कभी सुना होगा और ना ही कभी देखा होगा. ये मामला राजस्थान के श्रीगंगानगर(Shri Ganga Nagar) का है. जहां एक शख्स को उसकी पत्नी सिर्फ इसलिए छोड़कर चली गयी क्योंकि उसका पति काला है. जी हां आपने ठीक पढ़ा.  पति-पत्नी के बीच अक्सर पति के रंग को लेकर विवाद होता था. जिसके बाद एक दिन पत्नी ने पति को छोड़ दिया. जिसके बाद प्रताड़ित होकर पति अब कोर्ट की शरण में गया है. पति ने अपनी पत्नी पर आरोप लगाया है कि उसकी पत्नी उसे काला कहकर प्रताड़ित करती है. पति का कहना है कि उसका रंग जो भी है उसपर वो कुछ नहीं कर सकता है ये भगवान का दिया हुआ है.

इसे भी पढ़ें- जीजा का कटा सर लेकर थाने पहुंचा साला, सदमे में बहन ने कर ली खुदकुशी

2019 में हुई थी शादी, एक बेटी भी है

विजयनगर में रहने वाले सुमित (SUMIT) ने कोर्ट को बताया कि उसकी शादी 2019 में सुमरती (SUMRATI) हुई थी. शादी के कुछ दिनों बादस से उसकी पत्नी उसे काला कहना शुरू कर दिया था. शुरु में तो उसे लगा कि उसकी पत्नी ये कहकर उसे छेड़ती है. लेकिन शादी के बाद ये बढ़ता गया. सुमित का आरोप है कि पत्नी ने उसे बाद में गांव और रिश्तेदारों (RELATIVES) के सामने भी काला कहकर प्रताड़ित करना शुरु कर दिया . पति द्वारा दर्ज किये गये केस में उसने पत्नी पर मानसिक, आर्थिक और शारीरिक प्रताड़ना (mental, financial and physical torture) का आरोप लगाया है. सुमित का कहना है कि उसके काले रंग के कारण पत्नी साथ रहने से इनकार कर रही है.

इसे भी पढ़ें- पॉलिटिक्स एट द पिक :  थिएटर आर्टिस्ट  के भाजपा जॉइन  करने पर किया नाटक से बाहर

मारपीट कर 50 हजार लेकर चली गया पत्नी

सुमित ने कोर्ट में बताया कि उसने अपनी शादी में कुछ भी दहेज(dowry) नहीं लिया. यहां तक कि जरूरत पड़ने पर  ससुराल पक्ष (In-laws) को मदद ही किया है. सुमित ने बताया कि  शुरुआत में सब ठीक था लेकिन बाद में पत्नी ने उसे प्रताड़ित करना शुरु कर दिया. उसने बताया कि उसकी पत्नी कहती थी कि  पति के काले रंग के चलते उसके साथ नहीं रहना चाहती.  सुमित का आरोप है कि उसकी पत्नी पसके साथ मारपीट भी करती थी. इसके साथ ही घर से 50 हजार रुपये हड़प कर चली गयी.

इसे भी पढ़ें- नितिन पटेल, मनोज सिन्हा और अब धन सिंह!

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *