300 से ज्यादा संक्रमितों के अंतिम संस्कार करने वाले प्रवीण को सरकार बताती थी हीरो , जब जरूरत पड़ी तो बेड तक नहीं हो सका नसीब - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | हरियाणा| नया इंडिया|

300 से ज्यादा संक्रमितों के अंतिम संस्कार करने वाले प्रवीण को सरकार बताती थी हीरो , जब जरूरत पड़ी तो बेड तक नहीं हो सका नसीब

Hisar: देश में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान कई ऐसी कहानियां सामने आई जो रोंगटे खड़े कर देने वाली थी. ऐसी ही एक कहानी हरियाणा के हिसार में रहने वाले प्रवीण कुमार की भी थी. बता दें कि प्रवीण कुमार कोरोना संक्रमण के दूसरे रहर में तब सुर्खियों में आ गए थे जब वह कोरोना संक्रमित शवों का अंतिम संस्कार करने लग गए थे. प्रवीण ने एक दो नहीं बल्कि 300 से ज्यादा करो ना संक्रमित शवों का अंतिम संस्कार किया था. उनके इस सामाजिक कार्य के लिए लोग इन्हें एक हीरो की तरह दिखने लगे थे. लेकिन समाज के लिए रोल मॉडल बन कर आए प्रवीण ने भी कोरोना संक्रमण से जंग हार गए. 43 साल के प्रवीण की कोरोना संक्रमित होने के बाद दो ही दिन में मौत हो गई.

बेड के लिए भटके रहे परिजन

परिजनों का आरोप है कि कोरोना काल में हीरो की तरह कार्य करने के बाद भी सरकार ने प्रवीण की सुध नहीं ली. परिजनों ने कहा कि प्रवीण की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से कई घंटों तक सरकारी अस्पतालों के चक्कर लगाते रहे लेकिन उनके लिए बेड की व्यवस्था नहीं हो पाई. इसके बाद थक हार के परिवार वाले प्रवीण को लेकर एक प्राइवेट अस्पताल में गए जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. परिजनों का कहना है कि अंतिम संस्कार के दौरान सुर्खियों में आने के बाद प्रवीण की तारीफ राज्य सरकार की ओर से भी की गई थी लेकिन जब जरूरत पड़ी तो कोई झांकने नहीं आया.

इसे भी पढें- जानें, संक्रमण के फैलाव पर वैज्ञानिकों ने क्यों बताया पंखों को महत्वपूर्ण, ये ही पूरी गाइडलाइन

म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन के इंचार्ज थे प्रवीण

प्रवीण कुमार हिसार में म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन के उस टीम के इंचार्ज थे जिनकी कोरोना से हुई मौतों के अंतिम संस्कार की जिम्मेवारी होती थी. बताया जा रहा है कि करो ना कल के दूसरे शहर में कभी के नेतृत्व में 300 से अधिक अंतिम संस्कार किए गए थे. बताया जा रहा है कि शहर में हर दिन 20 कोरोना संक्रमित हो का अंतिम संस्कार किया जा रहा था और सभी शवों के संस्कार की जिम्मेवारी प्रवीण कुमार की होती थी.

इसे भी पढें- Salman Khan मुफ्त में कोरोना मरीजों को देंगे Oxygen Concentrators, जारी किया हेल्पलाइन नंबर

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow