nayaindia Haryana Political Crisis: उदयभान के अध्यक्ष बनते ही कांग्रेस में सियासी जंग!
ताजा पोस्ट | देश | हरियाणा| नया इंडिया| Haryana Political Crisis: उदयभान के अध्यक्ष बनते ही कांग्रेस में सियासी जंग!

हरियाणा कांग्रेस में सियासी जंग! उदयभान के अध्यक्ष बनते ही कुलदीप बिश्नोई नाराज, राहुल गांधी से मांगा जवाब

Congress party rahul gandhi

चंडीगढ़ | Haryana Political Crisis: हरियाणा में कुमारी शैलजा के इस्तीफे के बाद उदयभान को हरियाणा कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाने के बाद अब कांग्रेस में सियासी जंग छिड़ती नजर आ रही है। कांग्रेस आलाकमानों द्वारा उदयभान को हरियाणा का नया अध्यक्ष बनाने से कई राजनेता नाराज हो गए है जिसके बाद वहां सियासी घमासान छिड़ गया है। कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई ने नाराजगी जताते हुए कहा है कि पार्टी का फैसला ठीक नहीं है।

राहुल गांधी से मांगा जवाब
कांग्रेस पार्टी के फैसले पर नाराजगी जताने वाले कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई ने साफतौर पर कह दिया है कि, मैं कोई भी कदम उठाने से पहले राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का जवाब चाहता हूं। बिश्नोई के इस बर्ताव से तो उनके पार्टी से बगावत करते हुए पार्टी छोड़ने के संकेत नजर आ रहे हैं। अगर ऐसा होता है तो 2004 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा में एक और नया राजनीतिक विवाद शुरू हो जाएगा और कांग्रेस को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें:- बड़ी सफलताः गैर कश्मीरी मजदूरों पर हमला करने वाले 2 आतंकी पुलवामा में ढेर

प्रियंका गांधी से मिले थे बिश्नोई
आपको बता दे कि, कुमारी शैलजा के इस्तीफा देने के बाद बिश्नोई कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका गांधी से मिले थे और माना जा रहा था कि कुलदीप बिश्नोई को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। लेकिन उनकी उम्मीदों पर अचानक से पानी फिर गया। जिसके चलते अब वे पार्टी से खासे नाराज दिखाई दे रहे हैं और बगावती तेवर दिखा रहे हैं।

उदयभान हरियाणा कांग्रेस के नए अध्यक्ष और ये चार कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए
Haryana Political Crisis:  आपको बता दें कि, कांग्रेस पार्टी ने कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा का इस्तीफा मंजूर कर लिया। जिसके बाद कांग्रेस आलाकमानों ने दलित नेता उदयभान को हरियाणा कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया है। उदयभान को हरियाणा कांग्रेस की जिम्मेदारी सौंपने के साथ ही चार कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए गए हैं। जिनमें श्रुति चौधरी, राम किशन गुज्जर, जीतेंद्र कुमार भारद्धाज और सुरेश गुप्ता को पार्टी ने इस पद पर आसीन किया है।

ये भी पढ़ें:- पंजाब में आतंकी धमकी! मुख्यमंत्री-राज्यपाल समेत कई रेलवे स्टेशानों को उड़ाने का मिला पत्र

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 − 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
लालू प्रसाद का गुर्दा प्रतिरोपण का ऑपरेशन सफल रहा
लालू प्रसाद का गुर्दा प्रतिरोपण का ऑपरेशन सफल रहा