Ram Rahim sentenced today :डेरा सच्चा सौदा को प्रबंधक हत्याकांड में सजा आज
देश | हरियाणा| नया इंडिया| Ram Rahim sentenced today :डेरा सच्चा सौदा को प्रबंधक हत्याकांड में सजा आज

डेरा सच्चा सौदा को प्रबंधक हत्याकांड में सजा आज, सीबीआई ने गुरमीत राम रहीम के लिए मौत की मांग की

पंचकूला :  पंचकूला में सीबीआई की विशेष अदालत डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह और चार अन्य को 2002 में उनके पूर्व प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या के मामले में सोमवार को सजा सुनाएगी। 8 अक्टूबर को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख और चार अन्य को यहां की विशेष सीबीआई अदालत ने 2002 में रंजीत सिंह की हत्या के लिए दोषी पाया और दोषी ठहराया था।सजा से पहले हरियाणा के पंचकूला जिले में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। डीसीपी मोहित हांडा ने कहा कि जिले में किसी तरह की जान-माल के नुकसान की आशंका, राम रहीम समेत पांचों आरोपियों को सजा देने की घोषणा से जिले में तनाव, शांति भंग और दंगे की आशंका को देखते हुए आज धारा 144 लागू है। ( Ram Rahim sentenced today)

also read: भारतीय टीम के सिक्सर किंग और पूर्व बल्लेबाज Yuvraj Singh अरेस्ट, फिर जमानत पर रिहा

अदालत वीसी के जरिए दोषियो को सजा देगी

अगस्त 2017 में हुई हिंसा के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। जब राम रहीम को बलात्कार के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद 36 लोगों की मौत हो गई थी। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने डेरा प्रमुख के लिए मौत की सजा की मांग की है। हालांकि राम रहीम ने रोहतक जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रहम की गुहार लगाई है। कोर्ट वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रोहतक की सुनारिया जेल से पेश होने वाले गुरमीत राम रहीम समेत पांच आरोपियों को सजा सुनाएगी। पंचकूला स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में सजा सुनाने के लिए आरोपी कृष्ण लाल, अवतार, सबदिल और जसबीर शारीरिक रूप से मौजूद रहेंगे।

राम रहीम को बलात्कार के आरोप में 20 साल कैद ( Ram Rahim sentenced today)

पूर्व डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह इस संप्रदाय के अनुयायी भी थे। रंजीत सिंह की 2002 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। एक गुमनाम पत्र के प्रसार में उनकी संदिग्ध भूमिका के लिए उनकी हत्या कर दी गई थी। जिसमें बताया गया था कि कैसे संप्रदाय के प्रमुख द्वारा महिलाओं का यौन शोषण किया जा रहा था। सीबीआई के आरोप पत्र के अनुसार डेरा प्रमुख का मानना ​​था कि गुमनाम पत्र के प्रसार के पीछे रणजीत सिंह का हाथ था और उसने उसे मारने की साजिश रची। 2017 में गुरमीत राम रहीम सिंह को दो शिष्यों से बलात्कार के लिए 20 साल की कैद की सजा सुनाई गई थी। दो साल पहले एक पत्रकार राम चंदर छत्रपति की हत्या के लिए संप्रदाय प्रमुख को भी आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। ( Ram Rahim sentenced today)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
UP में चुनावी घमासान के बीच ‘आप’ सांसद संजय सिंह को जान से मारने की धमकी, ट्वीट कर साझा किए फोन नंबर
UP में चुनावी घमासान के बीच ‘आप’ सांसद संजय सिंह को जान से मारने की धमकी, ट्वीट कर साझा किए फोन नंबर