nayaindia Rajasthan Weather Update: Rajasthan में दिखा कश्मीर सा नजारा
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Rajasthan Weather Update: Rajasthan में दिखा कश्मीर सा नजारा

Rajasthan में दिखा कश्मीर सा नजारा, खेतों में बिछी बर्फ की चादर, नए साल का स्वागत होगा शीतलहर से

जयपुर | Rajasthan Weather Update: पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर पूरे देश में दिखाई दे रहा है। जिसके चलते तापमान में गिरावट जारी है। लेकिन मरूभूमि राजस्थान में इसका असर कुछ अलग ही देखने को मिल रहा है। राजस्थान के कई इलाके जम्मू-कश्मीर से भी ठंडे हो गए हैं। यहां आसमान से रूई के माफिक बर्फ भले ही नहीं गिरी हो लेकिन बर्फ ठोस रूप लेकर ओलों के रूप में बरसी है। जिसके बाद खेतों में बर्फ की चादर बिछ गई है और तापमान तेजी से नीचे आ गया है। प्रदेश में दो दिनों से चल रहे मावठ के दौर के बीच बीते दिन मंगलवार को जैसलमेर में जमकर ओले गिरे।

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में कोरोना का कहर! एक दिन में 97 संक्रमित, जयपुर जेल में 8 कैदी पाॅजिटिव, मचा हड़कंप

खेतों में दिखा कश्मीर सा नजारा
Rajasthan Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के असर से राजस्थान के कई जिलों में दो दिन से हल्की बारिश का दौर चल रहा है, लेकिन धोरों की धरती जैसलमेर में तो ओलों की चादर ऐसी बिछी की कश्मीर का नाजारा सामने आ गया। चारों और सफेद बर्फ की चादर दिखाई देने लगी। जिसके बाद तो जैसलमेर की रात सबसे ज्यादा सर्द हो गई। जैसलमेर के पोकरण, चांधन व लाठी में जमकर ओले गिरे। इस ओलोवृष्टि ने किसानों को भी भारी नुकसान पहुंचाया है। खेतों खड़ी फसल पसर गई।

ये भी पढ़ें:- पंजाब में आप पार्टी का जलवा

नए साल का स्वागत शीतलहर से
मौसम विभाग के मुताबिक, आज बुधवार से पश्चिमी विक्षोभ का असर राज्य पर से खत्म हो जाएगा और मौसम साफ होते ही तापमान में तीन से चार डिग्री की विरावट आएगी और घना कोहरा छाया रहेगा। 31 दिसंबर से 1 जनवरी तक राजस्थान में जबरदस्त शीतलहर का प्रकोप रहेगा। जिससे नए साल में लोगों को हाड़ कंपाने वाली सर्दी का अहसास होगा। दिन के तापमान में भी गिरावट का दौर रहेगा और नए साल का स्वागत शीतलहर से किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- ‘भय’ नेचुरल पर ‘भयाकुलता’ विकार!

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 3 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
स्टार्टअप को समर्थन देने वाला है बजट: गोयल
स्टार्टअप को समर्थन देने वाला है बजट: गोयल