इंडिया ख़बर

hijab controversy : असम के मुख्यमंत्री का बयान, जिन्ना की आत्मा कांग्रेस में प्रवेश कर चुकी है

Share
hijab controversy : असम के मुख्यमंत्री का बयान, जिन्ना की आत्मा कांग्रेस में प्रवेश कर चुकी है
नई दिल्ली: असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार (11 फरवरी) को जारी हिजाब पंक्ति पर टिप्पणी करते हुए कहा, कांग्रेस ने ध्रुवीकरण की राजनीति में प्रवेश किया है और ऐसा लगता है कि जिन्ना की आत्मा पार्टी में प्रवेश कर गई है। हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, कांग्रेस कहती हैं कि मदरसे खोलना सही है, मुस्लिम विश्वविद्यालय खोलना सही है, वे भी कहते हैं कि हिजाब पहनना सही है। ( hijab controversy ) https://twitter.com/ANINewsUP/status/1492049635036205058?s=20&t=rMufPM99CNsm9YLVm5tgnw also read: हिजाब विवाद पर बोली सोनम कपूर, कहा- ‘पगड़ी हो सकती है पसंद तो हिजाब क्यों नहीं’

भारत एक राष्ट्र नहीं बल्कि राज्यों का संघ

असम के सीएम ने आगे कहा कभी-कभी वे (कांग्रेस) कहते हैं कि भारत एक राष्ट्र नहीं बल्कि राज्यों का संघ है। यह सब सुनकर लगता है कि क्या जिन्ना की आत्मा कांग्रेस में प्रवेश कर गई है। कांग्रेस पार्टी पर आगे हमला करते हुए, असम के सीएम ने कहा, हिजाब मुद्दा कांग्रेस पार्टी द्वारा उत्पन्न किया गया है क्योंकि यह इस्लाम धर्म का राजनीतिकरण करता है। उन्होंने कहा, उनकी ध्रुवीकरण की राजनीति का खत्म होना ही सही है। मुझे लगता है कि पांच राज्यों में चुनाव के बाद यह काफी हद तक खत्म हो जाएगा।

राष्ट्रीय स्तर का मुद्दा नहीं बनाने को कहा ( hijab controversy )

इस बीच, सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक उच्च न्यायालय के अंतरिम आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर तत्काल सुनवाई करने से इनकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह देख रहा है कि कर्नाटक में क्या हो रहा है और हाईकोर्ट में सुनवाई हो रही है। सुप्रीम कोर्ट ने वकीलों से इसे राष्ट्रीय स्तर का मुद्दा नहीं बनाने को कहा और कहा कि यह 'उचित समय' पर हस्तक्षेप करेगा। ( hijab controversy )
Published

और पढ़ें