Rape Case Bihar Court : रचा इतिहास... 1 दिन में रेप के दोषी को कोर्ट ने सुनाई..
देश | बिहार| नया इंडिया| Rape Case Bihar Court : रचा इतिहास... 1 दिन में रेप के दोषी को कोर्ट ने सुनाई..

रचा इतिहास… 1 दिन में रेप के दोषी को कोर्ट ने सुनाई सजा…

Pocso Act Bihar Rape :

नालंदा। Rape Case Bihar Court : देशभर में बढ़ते महिलाओं के प्रति अपराध के साथ ही अब कोर्ट भी सख्त हो गया है. नालंदा जिला के व्यवहार न्यायालय में किशोर न्याय परिषद के न्यायाधीश ने महज एक दिन में दोषी को सजा सुना दी है. न्यायाधीश मानवेंद्र ने 4 साल की बच्ची से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को सजा सुनाते हुए इतिहास रच दिया. जज मानवेंद्र मिश्रा में कहा कि इस जघन्य अपराध के लिए दोषी को दंडित करना आवश्यक था और भले ही वह 14 वर्ष का ही क्यों ना हो. जज ने मामले की सुनवाई के बाद कहा था आरोपी युवक भले ही नाबालिक है लेकिन उसने सुनियोजित तरीके से अपराध को अंजाम दिया है. ऐसे में आरोपी को अधिकतम धारा 377 के तहत 3 वर्ष की सजा सुनाई जा सकती है और हम यहीं सजा देते हैं.

Rape Case Bihar Court :

शारीरिक और मानसिक तरीके से अपराध करने में सक्षम

Rape Case Bihar Court : जज मानवेंद्र मिश्रा ने कहा कि किशोर पूरी तरह से मानसिक और शारीरिक तौर पर अपराध करने में सक्षम था. पुलिस की जांच में भी इस बात का खुलासा हुआ है कि वह 4 साल की बच्ची के साथ गंदा काम कर रहा था. जैसे ही उसे भनक लगी कि बच्चे की मां रही है तो वह वहां से फरार हो गया. कोर्ट ने मामले को गंभीरता से लेते हुए महज 1 दिन में पांचों गवाहों की गवाही दर्ज कर ली. पुलिस की जांच में यह बात आई थी कि 4 वर्षीय बच्ची के साथ प्राकृतिक रूप से यौनाचार किया गया था. बच्ची को चॉकलेट का लालच देकर उसके साथ ये घिनौना वारदात किया गया.

इसे भी पढ़ें – अफ्रीका में उभरे COVID-19 के नए तनाव के कारण ICC ने महिला विश्व कप क्वालीफायर रद्द कर दिया

पहली बार एक दिन में सुनाई गई सजा

Rape Case Bihar Court : आरोपी को सजा सुनाते हुए एक और कीर्तिमान स्थापित कर लिया गया. इस मामले के पांच गवाहों को एक साथ बुलाकर उनकी गवाही ली गई. कोर्ट ने कहा कि ऐसे मामले जिसमें पुलिस की जांच पूरी हो चुकी है और अपराध सिद्ध हो चुका है वैसे मैं कोर्ट को ज्यादा समय लेना की आवश्यकता नहीं पड़ती. बता दें की भारत में ऐसा पहली बार हुआ है कि 1 दिन में दुष्कर्म जैसे मामले में आरोपी को सजा सुनाई गई हो.

इसे भी पढ़ें-Corona Varient : Baba Ramdev ने कहा- नए वैरिएंट से भी योग और आयुर्वेद ही बचाएगा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
यूपी विधानसभा चुनाव: भीम आर्मी चीफ ने सपा के साथ गठबंधन से किया इनकार, कहा- अखिलेश यादव सिर्फ दलित वोट चाहते
यूपी विधानसभा चुनाव: भीम आर्मी चीफ ने सपा के साथ गठबंधन से किया इनकार, कहा- अखिलेश यादव सिर्फ दलित वोट चाहते