nayaindia Hologram statue unveiled : इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी बोस की भव्य प्रतिमा
देश| नया इंडिया| Hologram statue unveiled : इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी बोस की भव्य प्रतिमा

125वीं जयंती पर होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करेंगे पीएम, इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भव्य प्रतिमा

Hologram statue unveiled

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (21 जनवरी, 2022) को घोषणा की कि स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की एक भव्य प्रतिमा इंडिया गेट पर उनके प्रति भारत के ऋण के प्रतीक के रूप में स्थापित की जाएगी। प्रतिष्ठित प्रतिमा स्वतंत्रता आंदोलन में उनके योगदान का सम्मान करेगी। पीएम मोदी ने घोषणा की कि जब तक ग्रेनाइट से बनी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पूरी नहीं हो जाती, तब तक उनकी होलोग्राम प्रतिमा उसी स्थान पर मौजूद रहेगी। ( Hologram statue unveiled)

also read: अमर जवान ज्याेति विवाद पर केंद्र सरकार की सफाई, कहा- अखंड ज्योति को बुझा नहीं रहे…

23 जनवरी को पीएम करेंगे अनावरण 

प्रधानमंत्री ने कहा कि वह 23 जनवरी को आजाद हिंद फौज के संस्थापक की 125वीं जयंती पर होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करेंगे। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि ऐसे समय में जब पूरा देश नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मना रहा है, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि इंडिया गेट पर ग्रेनाइट से बनी उनकी भव्य प्रतिमा स्थापित की जाएगी। उनके प्रति भारत के ऋणी होने का प्रतीक। 

हमारे बहादुर सैनिकों के लिए जलती हुई अमर लौ आज बुझ जाएगी (Hologram statue unveiled) 

अमर जवान ज्योति की लौ को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक की लौ में मिलाने के फैसले से राजनीतिक तमाशा शुरू हो गया है, जिसमें कई नेताओं, खासकर कांग्रेस के नेताओं ने इस कदम के लिए भाजपा की आलोचना की है। जबकि कांग्रेस ने कहा कि यह शर्म की बात है कि हमारे बहादुर सैनिकों के लिए जलती हुई अमर लौ आज बुझ जाएगी। भाजपा ने पलटवार करते हुए स्पष्ट किया कि अमर जवान ज्योति को बुझाया नहीं जा रहा है, बल्कि राष्ट्रीय युद्ध स्मारक में विलय कर दिया गया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित कई राजनीतिक नेताओं ने राष्ट्रीय राजधानी में इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति पर अनन्त लौ को बंद करने और राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर स्थायी लगाने के बजाय केंद्र सरकार की मंशा पर सवाल उठाया है। ( Hologram statue unveiled)

Leave a comment

Your email address will not be published.

fourteen − 13 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Punjab Mohali blast : बलास्ट पर सीएम मान रेस, कहा- शांति भंग करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा…
Punjab Mohali blast : बलास्ट पर सीएम मान रेस, कहा- शांति भंग करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा…