nayaindia MP Hanuman Chalisa Controvsery : हनुमान चालीसा पढ़ने वाले छात्रों से नहीं...
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| MP Hanuman Chalisa Controvsery : हनुमान चालीसा पढ़ने वाले छात्रों से नहीं...

गृह मंत्री बोले-हनुमान चालीसा पढ़ने वाले छात्रों से नहीं लिय़ा जाएगा जुर्माना…

MP Hanuman Chalisa Controvsery :
Image Source : Social Media

भोपाल | MP Hanuman Chalisa Controvsery : देशभऱ में इन दिनों हनुमान चालीसा पर खासा विवाद हो रहा है. ताजा मामला मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से सामने आया है. यहां एक शैक्षणिक संस्थान में छात्रों के सामूहिक तौर पर हनुमान चालीसा पढ़ने पर प्रबंधन द्वारा उन पर जुर्माना लगाए जाने का मामला काफी तूल पकड रहा था. मामले के बढ़ने के बाद अब राज्य के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आज कहा कि छात्रों से कोई जुर्माना नहीं वसूला जाएगा. डॉ मिश्रा ने कहा कि हनुमान चालीसा पढ़ने के मामले में निजी विश्वविद्यालय के उन छात्रों से कोई जुर्माना नहीं वसूला जाएगा. कलेक्टर को पूरे मामले की विस्तृत जांच के आदेश दिए गए हैं.

हिंदुस्तान में नहीं, तो कहां पढ़ेंगे…

MP Hanuman Chalisa Controvsery : गृह मंत्री ने ये भी कहा कि हनुमान चालीसा हिंदुस्तान में नहीं पढ़ेंगे तो और कहां पढ़ेंगे. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि ये विषय वैसा नहीं है, जैसा इसे प्रस्तुत किया जा रहा है. छात्रों के हनुमान चालीसा पढ़ने पर कुछ शोर हुआ था, जिसके कारण दूसरे बच्चों और उनके अभिभावकों के फोन आए और इसी के चलते उन पर जुर्माना कर दिया गया. हालांकि जैसा कि इन दिनों देश में हो रहा है कि मामला कुछ और होता दिखाया कुछ और जाता है. ये भी कुछ इसी तरह का मामला समझ आ रहा है.

इसे भी पढें- सांसद महुआ मोइत्रा का भाजपा पर पलटवार, कहा-बंगालियों को न सिखाए मां काली की पूजा…

छात्रों मे किया था सामूहिक पाठ…

MP Hanuman Chalisa Controvsery : भोपाल के पास स्थित एक निजी शैक्षणिक संस्थान में पिछले दिनों कुछ छात्रों ने सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया था. इसकी शिकायत कुछ अन्य छात्रों ने प्रबंधन से कर दी थी. जिस पर प्रबंधन ने छात्रों पर पांच-पांच हजार रुपए का जुर्माना लगा दिया. ये मामला आज मीडिया में आने पर गृह मंत्री डॉ मिश्रा इस पर प्रतिक्रिया दे रहे थे. गृह मंत्री ने कहा कि हमने संस्थान को जुर्माना लेने के आदेश को वापस लेने को कहा है.

इसे भी पढें- पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या के बाद निधन, 9 जुलाई को एक दिन का राष्ट्रीय शोक…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
’भेड़िया’ का बॉक्स ऑफिस पर तहलका, तेजी से बढ़ रहा करोड़ों का कलेक्शन
’भेड़िया’ का बॉक्स ऑफिस पर तहलका, तेजी से बढ़ रहा करोड़ों का कलेक्शन