Pet Dog License News : Pet Dog पालते हैं आप भी, तो सरकार को देने होंगे 1200 ..
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| Pet Dog License News : Pet Dog पालते हैं आप भी, तो सरकार को देने होंगे 1200 ..

Pet Dog पालते हैं आप भी, तो सरकार को देने होंगे 1200 और गायों के लिए भी…

Pet Dog License News :

कानपुर। Pet Dog License News : अक्सर लोग घर में पेट डॉग रखना काफी पसंद करते हैं. ज्यादातर लोगों को यह शौक सुरक्षा की दृष्टि से होता है या फिर यूं ही. लेकिन अब उत्तर प्रदेश के कानपुर में कुत्ता पालने के लिए आपको अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी. कानपुर नगर निगम में संबंध में आदेश जारी कर दिया है. इस आदेश में बताया गया है कि कुत्ता पालने वालों को इसकी सूचना नगर निगम में देनी होगी. ऐसा नहीं करने पर उनसे जुर्माना वसूल किया जाएगा. इतना ही नहीं नगर निगम ने पेट क्लीनिक को भी लाइसेंस के दायरे में ले लिया है. हालांकि कानपुर में लोग नगर निगम के इस फैसले का विरोध भी कर रहे हैं लेकिन निगम ने साफ कर दिया है कि वे नियमों में बदलाव करने वाले नहीं हैं.

Pet Dog License News :

क्या हैं नियम

Pet Dog License News : कानपुर में धीरे-धीरे बहुत कुछ बदल रहा है सिटी के हाईटेक होने पर नियमों में भी बदलाव हो रहे हैं. कानपुर की महापौर प्रमिला पांडे ने स्पष्ट तौर पर कहा कि निगम की कार्यकारिणी में जो फैसला लिया गया है उसका पालन करना ही होगा. के नए नियम के साथ अब किसी भी नस्ल का कुत्ता पालने वाले शख्स को 1200 ₹ हर साल लाइसेंस शुल्क के रूप में देना होगा. यह बता दें कि पहले यह शुल्क देसी नस्ल का कुत्ता होने पर 250 और विदेशी नस्ल के कुत्ते ने पर ₹500 थी.

इसे भी पढ़ें-  IPL 2021 : RCB की हार के बाद ड्रेसिंग रूम का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल, एक फैन ने लिखा दिल दुख रहा है…( Watch Video)

गाय पालने वालों को भी लेना होगा लाइसेंस

Pet Dog License News : कानपुर नगर निगम में कुत्तों के साथ ही गायों के लिए भी नियम बनाएं हैं. जानकारी के अनुसार कार्यकारिणी की बैठक में इस बात पर फैसला लिया गया है कि गाय पालने वालों को भी अब लाइसेंस लेना होगा. हालांकि इस संबंध में अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि गायों को पालने के लिए मिलने वाले लाइसेंस के लिए कितने पैसे खर्चने होंगे.

इसे भी पढ़ें-मिलिए झारखंड की पहली महिला आइडल मेकर ‘ब्रेकिंग द मोल्ड’ से जो पति की विरासत को आगे बढ़ाएगी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
लखबीर मामले की जांच तीन आईपीएस करेंगे
लखबीर मामले की जांच तीन आईपीएस करेंगे