nayaindia Income Tax Raid in UP: 30 ठिकानों पर छापेमारी में करोड़ों का घोटाला उजागर
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Income Tax Raid in UP: 30 ठिकानों पर छापेमारी में करोड़ों का घोटाला उजागर

सपा नेताओं पर गिरी आयकर विभाग की गाज! 30 ठिकानों पर छापेमारी में करोड़ों का घोटाला और टैक्स चोरी उजागर

लखनऊ | Income Tax Raid in UP: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने जा रहे विधान सभा चुनावों से पहले समाजवादी पार्टी नेताओं और उनके सहयोगियों पर इनकम टेक्स विभाग की गाज गिर गई है। आयकर विभाग सपा नेताओं और उनके करीबियों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की कार्रवाई कर रहा है। जिसके तहत आयकर विभाग ने अब तक 800 करोड़ रुपये के घोटाले और टैक्स चोरी का पता लगाया है।

cyber crime police

कई बड़े खुलासें
इनकम टेक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी में समाजवादी पार्टी के एक बड़े नेता और उनके परिजनों के विदेशी टिकटों से जुड़े दस्तावेजों का खुलासा हुआ हैं। इसके साथ ही कुछ ऐसे अकाउंट भी मिले हैं, जिन्हें डिलीट करने की कोशिश की गई। यूपी चुनाव से पहले इनकम टेक्स विभाग ने कई बड़े खुलासे कर दिए हैं। जिसके चलते आगामी चुनावों में बड़े फेरबदल भी देखने को मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- शीतकालीन सत्र से पहले महाराष्ट्र में विधानमंडल के दो कर्मचारियों समेत 10 लोग संक्रमित

ये भी पढ़ें:- कर्जमाफी को लेकर पंजाब के किसानों का ‘रेल रोको’ आंदोलन, मुआवजे का तीसरा दिन जारी, कई ट्रेनें रद्द

इन नेताओं के घर पड़े छापे
आयकर विभाग ने दिल्ली-एनसीआर, लखनऊ, कोलकाता, मैनपुरी, मऊ बैंगलुरू समेत देश के करीब 30 ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की है। जिसमें करोड़ों रुपए की अघोषित संपत्ति का पता चला है। साथ ही फर्जी रसीदें, अघोषित निवेश, दस्तखत किए गए चैक्स और अघोषित आय के सबूत मिले मिले हैं। आयकर विभाग द्वारा की जा रही छापेमारी में कई बड़ी राजनीतिक हस्तियों के नाम सामने आने से राजनीतिक माहौल भी गरमाया हुआ है। आयकर विभाग ने जिन नेताओं के यहां छापेमारीकी कार्रवाई की है उनमें जैनेंद्र यादव, राजीव राय, राहुल भसीन और जगत सिंह के नाम शामिल हैं।

ये भी पढ़ें:- Punjab: मजीठिया के ठिकानों पर छापेमारी, करीबी लोगों से होगी पूछताछ, सीएम चन्नी ने कहा- इस लड़ाई में हमारा साथ दें

Leave a comment

Your email address will not be published.

4 + 15 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
इशरत अख्तर अब मोटिवेशनल स्पीकर
इशरत अख्तर अब मोटिवेशनल स्पीकर