nayaindia indian army new jercy : सैनिकों ने नई लड़ाकू वर्दी में किया मार्च
देश| नया इंडिया| indian army new jercy : सैनिकों ने नई लड़ाकू वर्दी में किया मार्च

सेना दिवस के अवसर पर भारतीय सेना की नई जर्सी लॉन्च, सैनिकों ने नई लड़ाकू वर्दी में किया मार्च

indian army new jercy

नई दिल्ली: शनिवार 15 जनवरी को भारतीय सेना के जवानों की नई लड़ाकू वर्दी का पहली बार रक्षा बल के 74वें स्थापना दिवस के अवसर पर भारतीयों के सामने अनावरण किया गया। दिल्ली कैंट में मैदान में पैराशूट रेजिमेंट के कमांडो ने परेड में मार्च किया। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा जारी एक वीडियो में भारतीय सेना के कमांडो नई लड़ाकू वर्दी पहने दिल्ली के परेड ग्राउंड में मार्च करते हुए दिखाई दे रहे हैं। ( indian army new jercy )

also read: पंजाब चुनाव: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, इन सीटों से चुनाव लड़ेंगे सीएम चन्नी और सिद्धू

पहली बार सार्वजनिक रूप से वर्दी का अनावरण किया 

भारतीय सेना की पैराशूट रेजिमेंट के कमांडो भारतीय सेना की नई डिजिटल लड़ाकू वर्दी में सेना दिवस परेड के दौरान मार्च करते हुए। यह पहली बार है जब सार्वजनिक रूप से वर्दी का अनावरण किया गया है। एएनआई ने कैप्शन दिया कि नई वर्दी, जो बल के दशकों पुराने लड़ाकू डिजाइन की जगह लेती है, में अब एक डिजिटल छलावरण पैटर्न है, जो ब्रिटिश सेना द्वारा उपयोग किए जाने के समान है। भारतीय सेना में इस साल अगस्त तक नई वर्दी पेश किए जाने की संभावना है।

नई वर्दी निफ्ट के सहयोग से बनाई गई (indian army new jercy )

अधिकारियों ने पहले कहा कि हाल ही में आयोजित सेना कमांडरों के सम्मेलन में बल के लिए नई लड़ाकू पोशाक लाने का निर्णय लिया गया। नई छलावरण वर्दी मौजूदा पोशाक से बिल्कुल अलग है और शर्ट को सैनिकों द्वारा टक करने की आवश्यकता नहीं होगी। यह कठोर जलवायु परिस्थितियों में सैनिकों को गर्म और आरामदायक रखने के उद्देश्य से डिजाइन किया गया है और साथ ही स्पष्ट छलावरण पैटर्न उन्हें जीवित रहने की तकनीकों में मदद करेगा। नई वर्दी नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (निफ्ट) के सहयोग से बनाई गई है। ( indian army new jercy )

Leave a comment

Your email address will not be published.

twenty − 7 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भागे महिंदा राजपक्षे
भागे महिंदा राजपक्षे