Indian Railways Big Announcement : मोदी सरकार की बड़ी घोषणा- अब कोई भी...
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Indian Railways Big Announcement : मोदी सरकार की बड़ी घोषणा- अब कोई भी...

Indian Railways : मोदी सरकार की बड़ी घोषणा- अब कोई भी ले सकता है Train किराए पर..

Indian Railways Big Announcement :

नई दिल्ली | Indian Railways Big Announcement : भारतीय रेलवे की ओर से एक बड़ी घोषणा की गई है. बताया गया है कि किसी भी राज्य की सरकार या फिर कोई निजी कंपनी ट्रेन को किराए पर ले सकती है. इसके लिए स्टेकहोल्डर्स के साथ रेल मंत्रालय की चर्चा भी की जा चुकी है. बताया गया है कि रेलवे इस सेवा के बदले में काफी कम चार्ज करेगा. भारतीय रेलवे द्वारा अब तक 3333 कोच यानी 190 ट्रेनों को चिन्हित कर लिया है जिसे वे इस योजना के तहत लगाएंगे.

भारत गौरव ट्रेन की हुई घोषणा

Indian Railways Big Announcement : रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव ने गौरव ट्रेन चलाने को लेकर भी घोषणा कर दी है. इस पर जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि गौरव ट्रेन भारत की संस्कृति विरासत को प्रदर्शित करने वाली थीम पर आधारित रहेगी. उन्होंने बताया कि रेलवे ने इसके लिए 190 ट्रेनों का आवंटित किया है. रेल मंत्री ने कहा कि यदि इस योजना मैं लोगों का अच्छा रिस्पांस मिलेगा तो इन ट्रेनों की संख्या बढ़ाई भी जा सकेगी.

इसे भी पढ़ें- नहीं आई बारात तो खुद दुल्हन पहुंच गई घर, वहीं बैठकर देने लगी धरना…

पर्यटन स्थल के लिए होंगी ट्रेनें

Indian Railways Big Announcement : इन ट्रेनों के परिचालन के लिए विशेषकर पर्यटन स्थलों को चुना जाएगा. रेल मंत्री ने कहा कि भारत गौरव ट्रेन और रामायण ट्रेन से लोगों को देश की संस्कृति और हमारी सभ्यता से जुड़ने का मौका मिल सकेगा. बता दे कि आने वाले समय में रेलवे की ओर से गुरु कृपा और सफारी ट्रेन भी चलाई जाएंगी. इस संबंध में सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इन ट्रेनों के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस भी शुरू हो गया है और इसमें एसी और नॉन एसी दोनों ट्रेनें चलाई जाएंगी.

इसे भी पढ़ें-Punjab Election : केजरीवाल ने की सिद्धू की तारीफ, कहा- चाह लूं तो शाम तक सरकार गिरा दूं…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
न्यूजीलैंड पर 372 रन की जीत के बाद विराट कोहली ने कहा- हम साल में 12 महीने नहीं जीत सकते
न्यूजीलैंड पर 372 रन की जीत के बाद विराट कोहली ने कहा- हम साल में 12 महीने नहीं जीत सकते