nayaindia Indore fire : महिला समेत 8 लोगों का मौत की पुष्टि...
ताजा पोस्ट | देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया| Indore fire : महिला समेत 8 लोगों का मौत की पुष्टि...

Indore fire: 3 मंजिलों की इमारत में लगी भीषण आग, महिला समेत 8 लोगों का मौत की पुष्टि…

Indore fire :
Image Source : Social media

इंदौर | Indore fire : गर्मियों के समय में आगलगी से सावधान रहने की जरूरत होती है. इशके पीछे का कारण है कि किसी भी स्थान पर एक बार आग लग जाए तो उसपर काबू करना मुश्किल हो जाता है. ऐसा ही एक भयावह आगलगी का मामला मध्य प्रदेश के इंदौर से सामने आया है. जानकारी के अनुसार 3 मंजिला रिहायशी इमारत में शनिवार तड़के भीषण आग लगने से एक महिला समेत सात लोगों की मौत हो गई. जबकि नौ अन्य घायल हो गए. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. शहर के पुलिस आयुक्त हरिनारायणचारी मिश्रा ने बताया कि विजय नगर क्षेत्र में तंग गलियों वाले एक इलाके की रिहायशी इमारत में आग लगने से जानमाल का काफी नूकसान हुआ है.

आग से बचाव के लिए नहीं थे जरूरी इंतजाम

Indore fire : पुलिस आयुक्त ने बताया कि इमारत की तीनों मंजिल पर अलग-अलग फ्लैट बने हुए थे, जिनमें लोग किराए पर रहते थे. चश्मदीदों के अनुसार, इमारत में आग से बचाव के जरूरी इंतजाम नहीं थे. इस बारे में पूछे जाने पर पुलिस आयुक्त ने बताया कि इमारत के मालिक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी. उन्होंने कहा कि इमारत की निचली मंजिल का मुख्य दरवाजा और ऊपरी मंजिलों की ओर जाने वाली सीढ़ियां भीषण लपटों और धुएं से घिरी थीं, जबकि तीसरी मंजिल से छत को जाने वाला दरवाजा जलकर बेहद गर्म हो गया था. इससे घटना के दौरान ज्यादातर लोग इमारत में फंसे रह गए. हालांकि, कुछ लोगों ने अपने फ्लैट की बालकनी में आकर जान बचाई.

इसे भी पढें – दिल्ली ने जीता मैच, दिल जीत ले गए भुवनेश्वर कुमार और केन विलियमसन

शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग

Indore fire : विजय नगर पुलिस थाने के प्रभारी तहजीब काजी ने चश्मदीदों के हवाले से बताया कि आग इमारत की निचली मंजिल में पार्किंग के पास लगे बिजली के मीटर में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी. उन्होंने कहा कि आग की शुरुआत पार्किंग में खड़ी गाड़ियों से हुई और इसके बाद लपटें संकरी सीढ़ियों से होते हुए इमारत की ऊपरी मंजिल की ओर बढ़ने लगीं. काजी के अनुसार, हादसे में जिन सात लोगों की मौत हुई है, उनमें से ज्यादातर की जान धुएं से दम घुटने के कारण गई. उन्होंने बताया कि अग्निकांड के समय रिहायशी इमारत में कुल 16 लोग मौजूद थे. आग पर काबू पा लिया गया है और मामले की विस्तृत जांच की जा रही है.

इसे भी पढें – न्यूजीलैंड एक नमूना है

Leave a comment

Your email address will not be published.

20 + five =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पांच साल, जारी सवाल
पांच साल, जारी सवाल