इंडिया ख़बर

इंदौर को लगातार पांचवीं बार भारत का सबसे स्वच्छ शहर चुना गया, सूरत, विजयवाड़ा दूसरे और तीसरे स्थान पर..

ByNI Desk,
Share
इंदौर को लगातार पांचवीं बार भारत का सबसे स्वच्छ शहर चुना गया, सूरत, विजयवाड़ा दूसरे और तीसरे स्थान पर..
दिल्ली |  राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने सूरत, विजयवाड़ा को दूसरा, तीसरा सबसे स्वच्छ शहर होने के लिए सम्मानित किया। लेकिन पहला पुरस्कार इंदौर को गया! मध्य प्रदेश शहर को केंद्र सरकार के वार्षिक स्वच्छता सर्वेक्षण में लगातार पांचवीं बार भारत का सबसे स्वच्छ शहर चुना गया है, जिसके परिणाम शनिवार 20 नवंबर को घोषित किए गए। ( Indore was chosen as the cleanest city) https://twitter.com/HardeepSPuri/status/1461947457168760832?s=20 also read: गुजरात में भीषण सड़क हादसा, दो महिलाओं समेत 5 लोगों की मौत, तीन घायल

छत्तीसगढ़ को भारत का सबसे स्वच्छ राज्य

स्वच्छ सर्वेक्षण पुरस्कार 2021 की सबसे स्वच्छ शहर श्रेणी में दूसरा और तीसरा स्थान क्रमशः सूरत और विजयवाड़ा ने हासिल किया। केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा घोषित सर्वेक्षण में वाराणसी को "सबसे स्वच्छ गंगा शहर" चुना गया है। छत्तीसगढ़ को भारत का सबसे स्वच्छ राज्य घोषित किया गया है। दिवाली के बाद से देशभर में प्रदूषण का स्तर बहुत बढ़ गया है। इसके बहुत से कारण सामने आ रहे है। सबसे ज्यादा प्रदूषण दिल्ली में देखने को मिल रहा है।

राष्ट्रपति ने आज विजेताओं को पुरस्कृत किया ( Indore was chosen as the cleanest city)

भारत के केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री और पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री, हरदीप सिंह पुरी ने संबंधित विभागों की सराहना करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। हरदीप सिंह पुरी ने लिखा कि इंदौर लगातार 5वें साल भारत का सबसे स्वच्छ शहर है। शहर को शीर्ष पर रखने की दिशा में अनुकरणीय प्रतिबद्धता के लिए लोगों, राजनीतिक नेतृत्व, नगर निगम, स्वच्छाग्रहियों और सफाईमित्रों को हार्दिक बधाई। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए। (Indore was chosen as the cleanest city)
Published

और पढ़ें