Haridwar Jail Police Film : कैदियों के लिए जेल के अंदर तैयार हुई मिनी सिनेमाघऱ...
देश | हरियाणा| नया इंडिया| Haridwar Jail Police Film : कैदियों के लिए जेल के अंदर तैयार हुई मिनी सिनेमाघऱ...

पहल : कैदियों के लिए जेल के अंदर तैयार हुई मिनी सिनेमाघऱ, दिखाई जाएंगी देशभक्ति फिल्में…

Haridwar Jail Police Film :

हरिद्वार | Haridwar Jail Police Film : अक्सर देशभर में जेल में बंद कैदियों को सुधारने और उनके उत्थान के लिए तरह-तरह के कार्यक्रम चलाए जाते हैं. इसी कड़ी में हरिद्वार जेल में भी एक अनोखी पहल शुरू की गई है. जानकारी के अनुसार हरिद्वार जेल प्रशासन ने यहां के कैदियों को अच्छा माहौल बनाने के लिए मिनी सिनेमा हॉल तैयार किया है. जेल प्रशासन पर कैदियों को यहां देशभक्ति पर बनी फिल्में दिखाएगा ताकि बाहर निकलने के बाद वे गलत कामों से परहेज करें. इस संबंध में जानकारी देते हुए हरिद्वार जेल प्रशासन ने बताया कि प्रत्येक बैरक के कैदियों को रोज सुबह 12:00 बजे से 3:00 बजे तक देशभक्ति और आध्यात्मिक फिल्में दिखाई जाएंगी.

Haridwar Jail Police Film :

मिनी सिनेमाघर का नाम प्रेम मंदिर सिनेमा

Haridwar Jail Police Film : जेल अधीक्षक मनोज कुमार आदि ने बताया कि इस तरह की पहल से कैदियों में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. उन्होंने बताया कि जेल के अंदर तैयार किये गए सिनेमा घर का नाम प्रेम मंदिर सिनेमा रखा गया है. उन्होंने बताया कि इसे तैयार करने में 2 सप्ताह जैसा समय लगा. मनोज कुमार आर्य का कहना है कि पहले यह भी एक जेल का कमरा था लेकिन अब यहां प्रोजेक्टर लगाकर फिल्में दिखाई जाएंगी.

इसे भी पढ़ें – योगी सरकार में मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला के बिगड़े बोल, कहा- भगवान राम, कृष्ण और शिव भारतीय मुस्लिमों के पूर्वज हैं, डर से …

होते रहते हैं कई कार्यक्रम

Haridwar Jail Police Film : जेल अधीक्षक ने बताया कि कैदियों को सुधारने के लिए उनके जेल में समय-समय पर कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहता है. कभी प्रवचन तो कभी योग कभी कृष्ण लीला का मंचन तो कभी रामायण का नाटक ऐसे कई कार्यक्रमों का आयोजन जेल के अंदर किया जाता है. उन्होंने बताया कि इससे ना सिर्फ उन्हें सही जीवन जीने की प्रेरणा मिलती है बल्कि अपराध से उनका ध्यान भटकता है.

इसे भी पढ़ें- Shootout In Rohini Court : कोर्ट परिसर में गैंगवॉर, मोस्ट वांटेड गैंगस्टर जितेंद्र उर्फ ‘गोगी’ की गोली लगने से मौत … ( Watch Video)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Aryan Khan की गिरफ्तारी के बाद पहली बार जेल पहुंचे किंग खान, हाथों जोड़ते दिखे शाहरूख…
Aryan Khan की गिरफ्तारी के बाद पहली बार जेल पहुंचे किंग खान, हाथों जोड़ते दिखे शाहरूख…