International Flight Service Omicron : ओमीक्रोन के खतरे के बाद भारत सरकार...
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| International Flight Service Omicron : ओमीक्रोन के खतरे के बाद भारत सरकार...

International Flight Service Omicron : ओमीक्रोन के खतरे के बाद भारत सरकार ने वापस लिया ये फैसला, बढ़ेंगी यात्रियों की परेशानी..

india international flight start

नई दिल्ली | International Flight Service Omicron : कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रोन ने एक बार फिर से दुनियाभर की परेशानियां बढ़ा दी हैं. ऐसे में भारत सरकार भी इसे लेकर असमंजस की स्थिति में है. अब नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को 15 दिसंबर से एक बार फिर से बहाल करने के फैसले को स्थगित कर दिया है. बता दें कि DGCA ने कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ‘ओमीक्रोन’ के सामने के बाद इस फैसले को स्थगित कर लिया है. DGCA ने इस संबंध में जानकारी दी कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बहाल करने की तारीख की घोषणा के लिए अगली सूचना दी जाएगी.

International Flight Service Omicron :

20 मार्च से ही बंद है अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

International Flight Service Omicron : बता दें कि कोरोना के कारण पिछले साल 20 मार्च से ही सामान्य अंतरराष्ट्रीय उड़ानें स्थगित हैं. DGCA का ये फैसला 27 नवंबर को पीएम मोदी के साथ अधिकारियों की बैठक के बाद लिया गया था. इसके बाद एक बार फिर से पीएम मोदी ने ओमीक्रोन से बढ़ी परेशानी को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में राहत देने की योजना की समीक्षा करने को कहा था.अब कहा गया है कि वायरस के नए स्वरूप के आने के बाद उत्पन्न वैश्विक स्थिति के मद्देनजर हालात पर करीब से नजर रखी जा रही है.

इसे भी पढें- विधान सभा चुनावों से पहले बोले UP Deputy CM, अयोध्या-काशी मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है

अभी तारीखों की घोषणा नहीं

International Flight Service Omicron : DGCA ने बताया कि नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बहाल करने के लिए अभी तारीखों की घोषणा नहीं की जा सकती है. कहा गया है कि इस संबंध में उचित फैसले की जानकारी नियत समय पर अधिसूचित की जाएगी. बता दें कि फिलहाल भारत विभिन्न देशों के साथ द्विपक्षीय समझौते के तहत सीमित संख्या में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन किया जा रहा है. बीते महीने की 24 तारीख तक भारत ने 31 देशों से उड़ानों के लिए समझौता कर लिया है.

इसे भी पढें-Parliament Winter Season : सासंदों का निलंबन वापस लेने पर अड़ा विपक्ष, हंगामे के बाद स्थगित हुई कार्यवाही…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
छत्तीसगढ़: सभी स्कूल—कालेजों में विद्यार्थियों की उपस्थिति पर रोक
छत्तीसगढ़: सभी स्कूल—कालेजों में विद्यार्थियों की उपस्थिति पर रोक