nayaindia Vaccine जमाखोरी की और सप्लाई कर बनवा लिया रिकॉर्ड: Chidambram on Modi
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Vaccine जमाखोरी की और सप्लाई कर बनवा लिया रिकॉर्ड: Chidambram on Modi

Vaccination Drive : रिकॉर्ड वैक्सीनेशन पर पूर्व गृह मंत्री ने उठाए सवाल कहा- रविवार को जमाखोरी की और सोमवार को सप्लाई कर बनवा लिया रिकॉर्ड

Vaccination Drive नई दिल्ली

Vaccination Drive : नई दिल्ली |  अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून के दिन देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन का एक रिकॉर्ड बन गया. 21 जून के दिन 88 लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी गई. जबकि अगले दिन 22 जून को याद रखना 53.8 लाख के पास रहा . इन दोनों दिनों के आंकड़ों का फर्क देखकर विपक्ष सवाल खड़े कर रहा है. विपक्ष का कहना है कि का 1 दिन में 88 लाख लोगों को वैक्सीन दिया जाना संभव है. इसके साथ ही विपक्ष का यह भी कहना है कि यदि यह संभव है तो फिर अगले ही दिन आंकड़ों में इतना बड़ा अंतर क्यों दिखाई दे रहा है. आंकड़ों में आए हुए अंतर को देखकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि ये सिर्फ रिकॉर्ड बनाने के लिए सरकार द्वारा की गई जमाखोरी का नतीजा है.

वैक्सीन की जमाखोरी के बाद अगले दिन वैक्सीन लगवाकर बनाया रिकॉर्ड | Vaccination Drive नई दिल्ली

पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि रविवार को वैक्सीन की जमाखोरी हुई. इसके बाद सोमवार को वैक्सीन लगाकर रिकॉर्ड दिखा दिया गया. उन्होंने कहा कि इस रिकॉर्ड के लिए औषधि के क्षेत्र में पीएम मोदी को नोबेल पुरस्कार भी मिल सकता है. इसके साथ में चिदंबरम ने कहा जिन 10 राज्यों में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन हुआ उनमें से 7 तो भाजपा के शासित  राज्य ही हैं. बता दें कि केंद्र सरकार ने वैक्सीनेशन को लेकर जो लक्ष्य निर्धारित किया है उसके अनुसार इस साल के अंत तक प्रत्येक दिन 97 लाख लोगों को  टीका दिया जाना है. अब ऐसे में विपक्षी पार्टियों वैक्सीन की आपूर्ति पर सवाल खड़े करते हुए आरोप लगा रही हैं कि ये लक्ष्य हासिल करना तो नामुमकिन है.

इसे भी पढ़ें- दौसा विधायक Murari Lal Meena ने किया Pilot का समर्थन, गहलोत खेमे में मची खलबली!

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया था ‘ऐतिहासिक उपलब्धि’

इधर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और कई भाजपा के नेताओं ने देश में लगाए गये रिकॉर्ड टीकों को एक उपलब्धि बताया था. इतनी ही नहीं पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने भी रिकॉर्ड टीकाकरण के लिए देशवासियों को बधाई दी थी. स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को रिकार्ड की जानकारी देते हुए कहा था कि एक दिन में  88.09 लाख टीके लगने एक  ‘ऐतिहासिक उपलब्धि’ थी. बताया गया कि सबसे ज्यादा वैक्सीन ग्रामीण इलाकों में दी गयी है जो 64 प्रतिशत है.

इसे भी पढें-  COVID-19 Vaccination का दिखा असर, Corona मामलों में बड़ी राहत, 50 हजार के करीब पहुंचे नए मामले

Leave a comment

Your email address will not be published.

five × five =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कैप्टेन बाना सिंह भी गद्दार कहलाएंगे?
कैप्टेन बाना सिंह भी गद्दार कहलाएंगे?