इंडिया ख़बर

अच्छी खबर! आईआरसीटीसी ने क्रिसमस, नए साल के दौरान अतिरिक्त भीड़ को दूर करने के लिए कई विशेष ट्रेनों की घोषणा की

ByNI Desk,
Share
अच्छी खबर! आईआरसीटीसी ने क्रिसमस, नए साल के दौरान अतिरिक्त भीड़ को दूर करने के लिए कई विशेष ट्रेनों की घोषणा की
नई दिल्ली: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने मध्य रेलवे के सहयोग से कई विशेष ट्रेनों की घोषणा की है, जो क्रिसमस और नए साल 2022 के दौरान यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को खत्म करने के लिए चलाई जाएंगी। शुक्रवार 19 नवंबर को आईआरसीटीसी की आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार विशेष ट्रेनों की बुकिंग 20 नवंबर, 2021 से सभी यात्री आरक्षण प्रणाली (पीआरएस) काउंटरों और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू होगी। ( IRCTC special train ) also read: पंजाब में किसान आंदोलन के नाम पर स्मारक बनेगा – सीएम चरणजीत सिंह चन्नी

ये रहेगा ट्रेन की समय-सारिणी

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक ट्रेन नं. 01596 मडगांव जं. - पनवेल स्पेशल मडगांव जंक्शन से रवाना होगी. 16:00 बजे। प्रत्येक रविवार 21 नवंबर 2021 से 2 जनवरी 2022 तक। ट्रेन अगले दिन 03:15 बजे पनवेल पहुंचेगी। साथ ही ट्रेन नं. 01595 पनवेल - मडगांव जं. विशेष पनवेल से 06:05 बजे प्रस्थान करेगी। 22 नवंबर 2021 से 3 जनवरी 2022 तक हर सोमवार को 18:45 बजे ट्रेन मडगांव पहुंचेगी। यात्रियों को ध्यान देने की जरूरत है कि ट्रेन करमाली, थिविम, सावंतवाड़ी रोड, कुदल, सिंधुदुर्ग, कंकावली, वैभववाड़ी रोड, राजापुर रोड, अदावली, रत्नागिरी, संगमेश्वर रोड, सावरदा, चिपलून, खेड़, मानगांव और रोहा, रिहाई स्टेशनों पर रुकेगी।

अधिक जानकारी के लिए लिंक पर क्लिक ( IRCTC special train )

विज्ञप्ति में कहा गया है कि उपरोक्त ट्रेनों के विस्तृत समय के लिए कृपया www.enquiry.indianrail.gov.in पर जाएं या एनटीईएस ऐप डाउनलोड करें। विज्ञप्ति में यह भी कहा गया है कि ट्रेनों और रेलवे स्टेशनों पर सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन आदि सहित COVID-19 के संबंध में राज्य और केंद्र सरकार के सभी मानदंडों का पालन किया जाना चाहिए। इससे पहले आईआरसीटीसी ने प्रत्येत त्योहार के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई थी। छठ पूजा के लिए बिहार के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई गई थी। कुछ दिन पहले दिवाली के मौके पर रामायण स्पेशल ट्रेन चलाई गई। कोविड गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए सभी ट्रेनों का संचालन किया गया था। ( IRCTC special train )
Published

और पढ़ें