Rajasthan: पति की मौत के 3 दिन बाद पूर्व राज्यसभा सांसद शांति पहाड़िया का भी कोरोना से निधन, सीएम गहलोत ने जताया दुख - Naya India
देश | राजस्थान| नया इंडिया|

Rajasthan: पति की मौत के 3 दिन बाद पूर्व राज्यसभा सांसद शांति पहाड़िया का भी कोरोना से निधन, सीएम गहलोत ने जताया दुख

जयपुर। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया ( Jagannath Pahadia ) के निधन के बाद आज उनकी पत्नी और पूर्व राज्यसभा सांसद शांति पहाड़िया ( Shanti Pahadia ) का भी निधन हो गया. पूर्व विधायक शांति पहाड़िया भी कोरोना संक्रमित थी और उन्होंने भी गुरुग्राम के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली. बता दें कि इससे 3 दिन पहले 20 मई को उनके पति जगन्नाथ पहाड़िया का भी कोरोना से निधन हो गया था. दोनों का एक ही अस्पताल में ईलाज चल रहा था. शांति पहाड़िया के निधन पर राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ), पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ( former Chief Minister Vasundhara Raje, ), पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा ( Govind Singh Dotasara ) सहित कई नेताओं ने दुख जताया है.

ये भी पढ़ें :- देश में तीसरी लहर की तैयारियां शुरू, 1 जून से 2-18 साल के वर्ग के लिए शुरू होगा Covaxin का ट्रायल!

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शांति पहाड़िया के निधन पर अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि, ‘पूर्व मुख्यमंत्री (दिवंगत) जगन्नाथ पहाड़िया की पत्नी, पूर्व राज्यसभा सदस्य एवं पूर्व विधायक शांति पहाड़िया जी के निधन की खबर अत्यंत दुरूखद है. दोनों जीवनपर्यन्त राजनीति में सक्रिय रहे. शांति पहाड़िया ने पार्टी के लिए एवं जनप्रतिनिधि के रूप में अपनी सेवाएं दीं.’ ‘ईश्वर से प्रार्थना है कि शोकाकुल परिजनों को यह आघात सहने का सम्बल दें एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें.’

ये भी पढ़ें :- Corona virus update: मई सबसे घातक महीना, 21 दिन में 71 लाख से ज्यादा नए मरीज मिले

85 वर्षीय शांति पहाड़िया अपने पति जगन्नाथ पहाड़िया ( Jagannath Pahadia ) की तरह ही कुशल राजनीतिज्ञ थी. शांति पहाड़ियां भरतपुर के वैर विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक और एक बार राज्यसभा सांसद रह चुकी है। गौरतलब है कि पहाड़िया का अंतिम संस्कार भी गुड़गांव के सेक्टर 32 में ही राजकीय सम्मान से किया गया था।

उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ), कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई बड़े नेताओं ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *