ताजा पोस्ट | देश | विदेश| नया इंडिया| Pakistan Kashimir India OIC : जम्मू-कश्मीर फिर आया OIC का बयान, कहा...

जम्मू-कश्मीर फिर आया OIC का बयान, कहा- विशेष राज्य का दर्जा फिर से मिले औऱ मानवअधिकारों का हनन..

Pakistan Kashimir India OIC :

नई दिल्ली | Pakistan Kashimir India OIC : कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापल लिए अब एक साल से भी ज्यादा समय हो चुका है. इसके बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तानी मीडिया और नेता लगातार कश्मीर मुद्दे पर बयान देते रहे हैं. ये शायद इसी का दबाव है कि संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र से इतर हुई बैठक में इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) के संपर्क समूह ने भारत से जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा समाप्त करने के फैसले को वापस लेने को कहा है. हलांकि इसके पहले भी कश्मीर पर OIC की ओऱ से बयान दिया जा चुका है लेकिन भारत ने उस समय भी अपना पक्ष स्पष्ट तौर पर रख दिया था.

जारी किया संयुक्त बयान

Pakistan Kashimir India OIC :  पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के मुताबिक जम्मू-कश्मीर पर OIC के संपर्क समूह के विदेश मंत्रियों की बैठक के बाद एक संयुक्त विज्ञप्ति जारी की गई. यह बैठक ओआईसी के महासचिव की अध्यक्षता में हुई थी.जारी किये गये संयुक्त बयान में कहा कि भारत को पांच अगस्त 2019 और उसके बाद लिए गए सभी गैर-कानूनी तथा एकतरफा फैसलों को वापस लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि और जम्मू-कश्मीर में बड़े पैमाने पर हो रहे मानवाधिकारों के उल्लंघन को रोकना चाहिए.

इसे भी पढें – भारत से थर्र-थर्र कांपेंगे Pakistan और China, सेना को मिलेंगे 118 नए Battle Tank, रक्षा मंत्रालय ने दिया ऑर्डर

भारत ने बताया इसे बताया आंतरिक मामला

Pakistan Kashimir India OIC :  इस पूरे मामले में भारत ने पहले भी OIC से कहा है कि वह अपने मंच का इस्तेमाल उसके आंतरिक मामलों में निहित स्वार्थों वाले लोगों को टिप्पणी करने के लिए नहीं करने दे. एक बार फिर से विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने इस बात को दोहराया. उन्होंने कहा कि ओआईसी का भारत के अभिन्न अंग केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर से संबंधित मामलों में कोई अधिकार नहीं है. हम इस बात को दोहराते हैं कि OIC सचिवालय को भारत के आंतरिक मामलों पर टिप्पणियों के लिए निहित स्वार्थों वाले लोगों को अपने मंच का फायदा उठाने की अनुमति देने से बचना चाहिए.

इसे भी पढें –भारत से थर्र-थर्र कांपेंगे Pakistan और China, सेना को मिलेंगे 118 नए Battle Tank, रक्षा मंत्रालय ने दिया ऑर्डर

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

विदेश

खेल की दुनिया

फिल्मी दुनिया

लाइफ स्टाइल

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
देश में राहत के बीच फिर से डराने लगा कोरोना! 24 घंटे में 231 मरीजों की मौत, 15 हजार पार मिले नए केस