nayaindia Five Arrest with Showroom Owner in Anti Encroachment Campaign अतिक्रमण विरोधी अभियान में शोरूम मालिक समेत पांच गिरफ्तार
जम्मू-कश्मीर

अतिक्रमण विरोधी अभियान में शोरूम मालिक समेत पांच गिरफ्तार

ByNI Desk,
Share

जम्मू। जम्मू (Jammu) में नरवाल के समीप सुंजुवां इलाके (Sunjuwan Area) में अतिक्रमण विरोधी अभियान (Anti Encroachment Campaign) के दौरान पुलिस पर किए गए पथराव (Stone Pelting) की घटना बाद एक कार शोरुम मालिक समेत पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है। यह जानकारी पुलिस ने सोमवार को दी। पुलिस ने कहा कि शोरूम मालिक, जिसने राज्य की भूमि पर अवैध निर्माण (Illegal Construction) किया था, ने कथित रूप से अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान बाधा उत्पन्न की, जिसके बाद पथराव शुरू हो गया, जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर प्रशासन (Jammu Kashmir Administration) ने पूर्ववर्ती सरकारों के दौरान राजनेताओं और नौकरशाहों सहित प्रमुख लोगों द्वारा अवैध कब्जा की गई भूमि को खाली करने के लिए राज्यव्यापी अतिक्रमण विरोधी अभियान की शुरूआत की है। जम्मू की जिला विकास आयुक्त, अवनी लवासा (Avni Lavasa) ने शनिवार शाम को मलिक मार्केट में जिला प्रशासन द्वारा अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान चल रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए लोगों को आश्वासन दिया कि इस अभियान में किसी भी घर या छोटी वाणिज्यिक दुकानों को नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा, जिन पर परिवारों की आजीविका निर्भर करती है। उन्होंने कहा यह एक जनकल्याण अभियान है और केवल उन लोगों के खिलाफ है जिन्होंने अपनी शक्ति का दुरुपयोग करते हुए निहित स्वार्थ के लिए राज्य की जमीन पर कब्जा किया है।

उपायुक्त ने स्पष्ट किया कि कार शोरूम को नोटिस जारी किया गया और निर्धारित समय सीमा के अंदर कोई प्रमाणिकता प्रस्तुत नहीं करने के बाद उसके खिलाफ जिला प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई। उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई लोगों के फायदे के लिए की जा रही है और प्राप्त की गई भूमि का उपयोग सार्वजनिक गतिविधियों के लिए किया जाएगा। उपायुक्त ने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है और लोगों से अपील किया कि वे प्रशासन का सहयोग करें जिससे उनको ही फायदा होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें