nayaindia Politics of Break and Divide not help Country Priyanka तोड़ने और बांटने की राजनीति से देश का भला नहीं होगा: प्रियंका
जम्मू-कश्मीर

तोड़ने और बांटने की राजनीति से देश का भला नहीं होगा: प्रियंका

ByNI Desk,
Share

श्रीनगर। कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने सोमवार को कहा कि ‘तोड़ो और बांटो’ (Break and Divide) की राजनीति से भारत को मदद नहीं मिलेगी, जिसकी बुनियाद शांति, एकता और प्रेम रही है। सोमवार को यहां पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के समापन पर जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, जब राहुल कश्मीर की ओर बढ़े, तो उन्होंने मां और मुझे एक संदेश भेजा, जिसमें उन्होंने कहा कि उन्हें यह महसूस हो रहा है कि वह घर जा रहे हैं। जब उन्होंने यात्रा शुरू की, तो हम सभी को आशंका थी कि लोगों की प्रतिक्रिया क्या होगी, क्या राहुल का अच्छा स्वागत होगा, क्या लोग उनसे मिलने आएंगे। इस यात्रा ने साबित कर दिया है कि हमारे संविधान (Constitution) में निहित शांति, एकता और प्रेम के मूल तत्व अभेद्य हैं।

भारी बर्फबारी (Snowfall) के बीच आज की रैली में शामिल होकर कश्मीर के लोगों ने फिर से देश को उम्मीद की किरण दी है और मुझे विश्वास है कि यह संदेश पूरे देश में फैलेगा। प्रियंका ने कहा, तोड़ने और बांटने की राजनीति इस देश की मदद नहीं करेगी। शांति, एकता और प्रेम ही आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका है और कश्मीर (Kashmir) उस आदर्श पर कायम है। मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों को दिए गए प्यार और स्नेह के लिए धन्यवाद देती हूं। पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने रैली में कहा, राहुल, आपने कहा था कि आप कश्मीर आए हैं, यह आपका घर है। मुझे उम्मीद है कि गोडसे की विचारधारा ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से जो छीन लिया, वह बहाल होगा। आज देश राहुल गांधी (Rahul Gandhi) में आशा की किरण देख सकता है।

पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस (National Conference) के नेता उमर अब्दुल्ला ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष से देश के पश्चिम से पूर्व की ओर एक और यात्रा करने को कहा। प्रियंका ने कहा, यात्रा के इस अंतिम समारोह पर, मैं अपनी पार्टी की ओर से राहुल गांधी को बधाई देती हूं। यह यात्रा सफल रही है। इस यात्रा ने दिखाया है कि देश में ऐसे लोग हैं जो भाजपा को पसंद करते हैं, लेकिन भाईचारा की विचारधारा के हिमायती लोग भी हैं। उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने कहा, मैं राहुल गांधी से पश्चिम से पूर्व की यात्रा करने का अनुरोध करता हूं। मैं उनके साथ चलना चाहूंगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें